spot_img

आफत की बारिश: छत्तीसगढ़ का ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना से सड़क संपर्क टूटा

HomeCHHATTISGARHBASTARआफत की बारिश: छत्तीसगढ़ का ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना से सड़क संपर्क टूटा

जगदलपुर। समूचे बस्तर संभाग में पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश (JAGDALPUR NEWS) से बाढ़ के हालात निर्मित हो गए है। संभाग के सुकमा,बीजापुर और दंतेवाड़ा में बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है इन्द्रावती, शबरी, मलगेर, तालपेरु, मिंगाचल, डंकनी और शंखनी नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है सुकमा में शबरी स्थित झापरा का पुल डूब गया है। इससे ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना के सड़क सम्पर्क टूट गया है। बीजापुर में तुमनार में सड़क में पानी भर जाने से बीजापुर का संपर्क कट गया है।

भैयाजी यह भी देखे: वैज्ञानिकों ने खोजा नया ग्रह, पानी या जीवन के साक्ष्य नहीं मिले

गंगालूर,भोपालपटनम और उसूर का इलाका भी बाढ़ से कट गया है। दंतेवाड़ा में भी शंखनी नदी का जलस्तर बढ़ने से दंतेवाड़ा का पुराना पुल बाढ़ से डूब गया है। नए पुल से कुछ फीट दूर है पानी। सुकमा जिले (JAGDALPUR NEWS)  के तोंगपाल से पुष्पाल मार्ग पर ग्राम लेदा के नजदीक पानी के तेज बहाव के कारण सड़क बुरी तरह कट गई है। जगदलपुर में भी बारिश आफत बन गई है। इन्द्रावती का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। यह खतरे के निशान को पार कर गया है।

शहर की निचली बस्तियों में पानी भर गया है। वहीं कटेकल्याण स्थित सामुदायिक हॉस्पिटल में बारिश का पानी सभी कमरों व वार्ड में भर गया, जिससे भर्ती मरीजों व हॉस्पिटल स्टाफ को काफी परेशानी हुई। पोटाकेबिन को भी काफी नुकसान पहुंचा है। हालांकि प्रशासन ने पोटाकेबिन में रहकर पढ़ाई करने वाले बच्चों को पहले ही सुरक्षित निकाल लिया था।

तुमनार-बांगापाल का पुराना पुल पानी में डूबा

गीदम में पुलिस थाना और उससे लगे पुलिस आवासीय कॉलोनी (JAGDALPUR NEWS) पानी से घिर गए। हालांकि एनएच-63 की ऊंचाई ज्यादा होने से थाना का सड़क संपर्क नहीं टूट सका। वहीं, तुमनार-बांगापाल के बीच एनएच पर पुराना पुल डूब गया। सुकमा जिले के तोंगपाल-पुष्पाल मार्ग पर पानी के तेज बहाव के कारण दो स्थानों पर सड़क बह गई। इस कारण इस मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया है इस सड़क का निर्माण एक वर्ष पूर्व हुआ था ।