spot_img

राज्यसभा में वेंकैया नायडू का आज आखिरी दिन: विदाई स्पीच में पीएम बोले- आपने युवाओं के लिए काम किया

HomeNATIONALराज्यसभा में वेंकैया नायडू का आज आखिरी दिन: विदाई स्पीच में पीएम...

दिल्ली। उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Vice President Venkaiah Naidu) का राज्यसभा में सोमवार को आखिरी दिन है। यहां उन्हें सभी सांसदों ने विदाई थी।

पीएम मोदी ने कहा कि आज सदन में स्पीकर, राष्ट्रपति वही लोग हैं जो आजाद भारत में पैदा हुए। सभी साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं। इसका सांकेतिक महत्व है। ये देश में नए युग का प्रतीक है। नायडू देश के ऐसे उप-राष्ट्रपति हैं, जिन्होंने अपनी हर भूमिका में युवाओं के लिए काम किया। सदन में भी युवा सांसदों को आगे बढ़ाया। युवाओं के संवाद के लिए यूनिवर्सिटीज और इंस्टिट्यूशंस लगातार जाते रहे। नई पीढ़ी के साथ निरंतर कनेक्ट बना रहा है।

भैयाजी यह भी देखे: सबसे ज्यादा जजों की नियुक्तियां करने वाले सीजेआइ बने रमणा

केंद्र पर भड़के विपक्ष के नेता खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे यंग इंडिया कंपनी के आधिकारिक प्रतिनिधि हैं। ED ने कहा कि सर्च पूरी होने के लिए उनका मौजूद होना जरूरी है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे यंग इंडिया कंपनी के आधिकारिक प्रतिनिधि हैं। ED ने कहा कि सर्च पूरी होने के लिए उनका मौजूद होना जरूरी है।

बता दें कि शुक्रवार को राज्यसभा (Vice President Venkaiah Naidu) में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने ED-CBI इस्तेमाल को लेकर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि ED ने मुझे नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। वे मुझे संसद की कार्यवाही के दौरान कैसे बुला सकते हैं? मुझे ED के सामने 12.30 बजे पेश होने को कहा गया है। मैं कानून का पालन करना चाहता हूं, लेकिन क्या सदन की कार्यवाही के दौरान मुझे बुलाया जाना सही है? कल पुलिस ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घरों को घेर लिया था।