spot_img

पात्रा चॉल घोटाले में ED कस्टडी बढ़ाने की मांग करेगी, राउत के करीबियों से होगी पूछताछ

HomeNATIONALपात्रा चॉल घोटाले में ED कस्टडी बढ़ाने की मांग करेगी, राउत के...

मुंबई। मुंबई के पात्रा चॉल घोटाले में रविवार को गिरफ्तार किए गए शिवसेना सांसद संजय राउत (SANJAY RAUT) की कस्टडी गुरुवार को खत्म हो रही है। कोर्ट में आज उनकी जमानत पर सुनवाई होगी। ED के वकील प्रोवेशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) कोर्ट में उनकी जमानत का विरोध करेगी और कस्टडी बढ़ाने की मांग करेगी।

पात्रा चॉल घोटाले की जांच कर रही ED ने बताया कि संजय राउत ने 10 प्लॉट खरीदने के लिए 3 करोड़ रुपए कैश दिए थे। संजय राउत (SANJAY RAUT) को ये कैश प्रवीण राउत की ओर से मिला था। ED के मुताबिक, संजय राउत के लिए प्रवीण ‘फ्रंटमैन’ की तरह थे। वो संजय राउत को हर महीने लाखों रुपए कैश भी भेजते थे। इसी 3 करोड़ के नए खुलासे को आधार बनाते हुए ED जमानत का विरोध और कस्टडी बढ़ाने की मांग करेगी।

भैयाजी यह भी देखे: ‘हल्क’ बनने के लिए लगाए खतरनाक इंजेक्शन, जान गई

ED प्रवीण राउत, HDIL, गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन से जुड़े कुछ और लोगों को पूछताछ के लिए बुलाएगी। मामले में संजय राउत से जुड़े लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। कुछ और संपत्तियां जो संजय राउत और उनके परिवार द्वारा हाल ही में खरीदी या कब्जा की गई हैं, एजेंसी की जांच के दायरे में हैं। हालांकि, राउत और उनके भाइयों ने इसके स्वामित्व से इनकार किया है।

अब तक 11 करोड़ की संपत्ति जब्त

यह मामला मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल (SANJAY RAUT) से जुड़ा है। यह महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवेलपमेंट अथॉरिटी का भूखंड है। इसमें करीब 1,034 करोड़ का घोटाला होने का आरोप है। इस केस में संजय राउत की नौ करोड़ रुपए और राउत की पत्नी वर्षा की दो करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त हो चुकी है।