spot_img

‘हल्क’ बनने के लिए लगाए खतरनाक इंजेक्शन, जान गई

HomeINTERNATIONAL‘हल्क’ बनने के लिए लगाए खतरनाक इंजेक्शन, जान गई

ब्राजीलिया। बॉडी बिल्डिंग का शौक ब्राजील के एक बॉडी बिल्डर को भारी पड़ गया। ’हल्क’ (HULK ) बनने की चाह में वह रोज खतरनाक इंजेक्शन ले रहा था। इनके दुष्प्रभाव के कारण 55वें जन्मदिन पर उसकी मौत हो गई।

दुनियाभर में लोग तेजी से बॉडी बनाने के लिए तरह-तरह के इंजेक्शन और पाउडर का इस्तेमाल करते हैं। ब्राजील का बॉडी बिल्डर वाल्दिर सेगातो खुद को मार्वल कॉमिक्स के किरदार हल्क की तरह बनाने के लिए रोज कई खतरनाक तेल के इंजेक्शन लेता रहा। इनसे उसके बाइसेप्स 23 इंच तक बढ़ गए। वह स्वास्थ्य चेतावनी और हार्ट अटैक के जोखिम को नजरअंदाज करता रहा। वह टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर अपने फोटो व वीडियो शेयर करता रहता था। उसने एक बार कहा था कि लोग जब ’हल्क’ बुलाते हैं, तो उसे अच्छा लगता है।

भैयाजी यह भी देखे: सोनिया गांधी व राहुल के जवाब से ईडी संतुष्ट नहीं, यंग इंडियन कार्यालय सील

वाल्दिर सेगातो जब 49 साल का था, डॉक्टरों ने उसे चेतावनी दी कि खतरनाक सप्लीमेंट उसके शरीर (HULK ) को नुकसान पहुंचा सकते हैं। लेकिन सेगातो ने उनकी सलाह को नजरअंदाज किया और इंजेक्शन लेना जारी रखा। उसने अपने बाइसेप के आकार को दोगुना कर लिया था और इन्हें आगे भी बढ़ाना चाहता था।

आखिरी समय में चंद का साथ

ब्राजीलियाई मीडिया के मुताबिक सेगातो के लाखों फॉलोअर्स थे, लेकिन जब (HULK ) उसका आखिरी समय आया तो कुछ दोस्तों और परिवार के लोगों के अलावा कोई भी उसके साथ नहीं था। सांस लेने में तकलीफ पर एक पड़ोसी ने उसे अस्पताल पहुंचाया। वहां उसने दम तोड़ दिया। उसे पहले भी इस तरह की दिक्कत हो चुकी थी।