spot_img

स्मार्ट सिटी में कलेक्टर, कमिश्नर के बंगले में भी घुस गया पानी

HomeCHHATTISGARHBILASPURस्मार्ट सिटी में कलेक्टर, कमिश्नर के बंगले में भी घुस गया पानी

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (BILASPUR NEWS) में  गुरुवार को  दिनभर तेज धूप के बाद शाम होते ही तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू हुई। करीब दो घंटे तक मूसलाधार बारिश होती रही, जिससे पूरा शहर लबालब हो गया। स्थिति यह थी कि शहर के हर इलाके की सड़क में घुटने-घुटने भर पानी ऐसा बह रहा था मानों नदी की धार बह रही हो।

पुराना बस स्टैंड में कमर तक भरा पानी

पुराना बस स्टैंड चौक में बारिश (BILASPUR NEWS)  के बाद कमर तक पानी भर गया। यहां से कश्यप कॉलोनी मार्ग, तेलीपारा रोड व सीएमडी चौक पहुंच मार्ग लबालब रहे। यहां जिनके वाहन खड़े थे उन्हें घंटों पानी निकलने का इंतजार करना पड़ा। जलभराव से दुकानों के अंदर भी पानी घुस गया। सूचना मिलने पर नगर निगम के अधिकारी, जन-प्रतिनिधि और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और पानी निकासी के लिए पंप लगवाया। देर रात तक पंप से पानी निकालने का काम चलता रहा।

भैयाजी यह भी देखे: शिक्षकों के सैंकड़ों पद खाली, स्कूलों में तालाबंदी की आ सकती है नौबत

सीवरेज के मेनहोल से निकलता रहा पानी

बारिश के बाद सड़कों और घरों में पानी भरने के साथ सरकंडा (BILASPUR NEWS) सीपत मुख्य मार्ग पर सीवरेज के मेनहोल से भी पानी बाहर निकलता रहा। इस पाइप लाइन को वर्तमान में शुरू नहीं किया गया है, लेकिन देर रात तक सड़कों पर भरा पानी इसी पाइप लाइन के माध्यम से बाहर निकलता रहा।

 नियमित काम करते तो नहीं होती समस्या

दो घंटे की बारिश ने शहर के नालों की सफाई नहीं होने और जलभराव की कहानी बयां कर दी। निगम अधिकारी व जन-प्रतिनिधि सफाई पर विशेष ध्यान देने की चेतावनी देते रहे, लेकिन कर्मचारियों और ठेका कर्मियों ने ध्यान नहीं दिया। इधर अधिकारी दावे करते रहे कि शहर के 150 से अधिक नाले-नालियों की सफाई पूरी कर ली गई है। अधिकारी समय पर और नियमित रूप से सफाई करा लेते तो जलभराव की समस्या नहीं होती।