spot_img

आतंकियों के लिए पैसे करता था ट्रांसफर, लेता था 13 टका कमीशन…गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHआतंकियों के लिए पैसे करता था ट्रांसफर, लेता था 13 टका कमीशन...गिरफ़्तार

रायपुर। रायपुर पुलिस ने आतंकियों के फंडिंग से जुड़े एक मामलें में पिछले 9 सालों से फ़रार आरोपी को धर दबोचा है। आरोपी श्रवण कुमार मंडल मंडल को पुलिस ने झारखंड के देवघर से गिरफ्तार किया है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : GST काउंसिल के फैसले पर छूट, चावल समेत…

इस मामलें की पुष्टि करते हुए रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि साल 2013 में थाना खमतराई में टेरर फंडिंग का एक अपराध दर्ज किया गया था। इस मामलें की जाँच पड़ताल के बाद पुलिस ने उस वक्त आरोपी राजू खान, जुबैर हुसैन, आयशा बानो, पप्पू मण्डल और धीरज साव को गिरफ्तार किया जा चुका है।

प्रकरण में न्यायालस ने आरोपी धीरज साव, जुबैर हुसैन और आयशा बानो को 10 साल कारावास की सजा दी है। जिसके बाद से ही पुलिस इस मामलें में आरोपी श्रवण कुमार मंडल को साल 2013 से लगातार तलाश कर रही थी। इसी बीच श्रवण के देवघर झारखण्ड में होने की ख़बर मिली और पुलिस टीम ने वहां जाकर डेरा डाला और शिनाख्ती के बाद आरोपी श्रवण की गिरफ्तारी की गई। आरोपी श्रवण को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमाण्ड पर रायपुर लाया गया है। आरोपी से आतंकवादी संगठन से जुड़े अन्य लोगों के संबंध में विस्तृत जानकारी ली जा रही है।

ED में भी दर्ज़ हुआ है मामला

एसएसपी अग्रवाल ने आगे बताया कि आरोपी श्रवण कुमार मण्डल के विरूद्ध टेरर फंडिंग मामले में ED ने भी मामला दर्ज किया है। ED द्वारा दर्ज मामले में आरोपी ने उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, जिसे उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था।

भैयाजी ये भी देखे : सिटीबस को लेकर BJP का तंज़, रेल का रोना रोने वाले…

आरोपी श्रवण कुमार मण्डल के कब्जे से 01 नग मोबाईल फोन, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस एवं 01 नग रेलवे टिकट जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 587/2013 धारा 17, 40 और अधिनियम 1987 एवं धारा 419 भादवि., 68 ग आई टी एक्ट का अपराध दर्ज किया गया है।