spot_img

नशे का अड्‌डा बन रहा है बिलासपुर, 10535 टैबलेट, 208 सिरप और इंजेक्शन सहित 7 गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHBILASPURनशे का अड्‌डा बन रहा है बिलासपुर, 10535 टैबलेट, 208 सिरप और...

बिलासपुर। बिलासपुर अब नशे के कारोबारियों (BILASPUR NEWS) का बड़ा अड्‌डा बन गया है। यही वजह है कि यहां गली-मोहल्लों में नशे के सौदागर कफ सिरप और नशीली दवाइयां बेच रहे हैं। रविवार को पुलिस ने एक ही दिन में अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर मेडिकल स्टोर संचालक समेत सात तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से बड़ी मात्रा में नशीली टैबलेट, कफ सिरप व इंजेक्शन बरामद किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : लुलु मॉल में साजिशन 8 लड़कों ने पढ़ी थी नमाज

जिले के साथ ही शहर में लगातार चाकूबाजी की घटनाएं हो रही हैं। स्कूल, गली मोहल्ले से लेकर घरों में पति-पत्नी के बीच विवाद में भी चाकू, तलवार जैसे हथियारों को उपयोग हो रहा है। इन वारदातों के पीछे नशा को प्रमुख कारण माना जा रहा है। यही वजह है कि SP पारुल माथुर ने रविवार को सभी थानेदारों को नशे का सामान बेचने वालों की धरपकड़ करने के निर्देश दिए।

शहर में लगातार बढ़ रही चाकूबाजी की घटनाएं

दरअसल, शहर में पिछले कुछ माह से चाकूबाजी की घटनाओं (BILASPUR NEWS) में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। छह माह के भीतर चाकूबाजी की 102 वारदात को चुकी है। हैरानी की बात है कि पुलिस को पता है कि मारपीट, चाकूबाजी जैसी घटनाओं के पीछे नशा ही सबसे बड़ा कारण है। पुलिस को यह भी जानकारी है कि उनके इलाकों में कहां-कहां नशे का कारोबार चलता है। फिर भी थानेदार और स्टाफ अपने मन से कार्रवाई नहीं करते। पुलिस अफसरों ने जब रविवार को कार्रवाई करने के निर्देश दिए, तब सात लोगों की धरपकड़ की गई और बड़े पैमाने पर नशे का सामान भी बरामद हुआ।

वैन सवार दो युवकों से 4 चार 800 टेबलेट व कफ सिरप जब्त

तारबाहर पुलिस और एंटी क्राइम एंड कंट्रोल यूनिटी (ACCU) ने शनिवार की रात श्रीकांत वर्मा मार्ग (BILASPUR NEWS) में एक वैन को रोककर तलाशी ली, जिसमें दो युवकों से 4800 नशीले टैबलेट व 35 कफ सिरप मिला। युवकों से एक हजार 500 रुपए भी जब्त किया गया है। पूछताछ के दौरान पता चला कि भानूप्रताप साहू (42) सरकंडा के अशोकनगर का रहने वाला है। वह टिकरापारा निवासी अपने दोस्त लक्ष्मी नारायण दास मानिकपुरी (37) के साथ वैन में नशे का सामान लेकर खपाने जा रहा था। पुलिस ने उनके खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

सकरी में इंजेक्शन व टेबलेट के साथ युवक गिरफ्तार

सकरी पुलिस ने अमेरी में दबिश देकर एक युवक के कमरे से नशीले इंजेक्शन, टैबलेट और एम्पुल जब्त किया है। अमेरी के वसुंधरा नगर के पास रहने वाला विकास बंजारे उर्फ विक्की (25) अपने कमरे में तखत के नीचे नशे का सामान छिपा कर रखा था। तलाशी के दौरान पुलिस ने 25 एविल इंजेक्शन, 25 एम्पुल और 235 नशीले टैबलेट बरामद किया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।

चाय दुकान की आड़ में नशे का सामान बेचने रही थी महिला

तोरवा पुलिस ने बुधवारी बाजार स्थित चाय दुकान में दबिश दी, जहां चाय दुकान की आड़ में चुचुहियापारा निवासी अंजुम बेगम (46) नशे का अवैध कारोबार कर रही थी। उसके पास से पुलिस ने 33 प्रतिबंधित कफ सिरप, 100 नाइट्रा टैबलेट बरामद किया। पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। TI फैजूल शाह ने बताया कि आरोपी महिला पहले भी नशे के सामान के साथ पकड़ी गई थी और उसे गिरफ्तार किया गया था।

नशीली सिरप और नगदी रकम के साथ पकड़ाया युवक

तोरवा पुलिस ने गुम्बर पेट्रोल पंप के पीछे दबिश देकर परमेश्वर उर्फ तुईया पटेल (25) को 32कोडिनयुक्त प्रतिबंधित कफ सिरप पकड़ा है। पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।