spot_img

लुलु मॉल में साजिशन 8 लड़कों ने पढ़ी थी नमाज

HomeNATIONALलुलु मॉल में साजिशन 8 लड़कों ने पढ़ी थी नमाज

लखनऊ। लखनऊ के लुलु मॉल (LUCKNOW NEWS) में नमाज विवाद में बड़ा खुलासा हुआ है। नमाज पढ़ने वाले 8 लड़के पूरी प्लानिंग के साथ आए थे। वे पहले फर्स्ट फ्लोर पर ही नमाज पढ़ना चाहते थे। चप्पल उतारी और जमीन पर भी बैठे, लेकिन गार्ड ने उन्हें टोक दिया। इसके बाद वे थर्ड फ्लोर पर पहुंचे और वहां कम भीड़ देखकर नमाज पढ़ी।

जानकारी के अनुसार, लड़के महज 1 मिनट 24 सेकंड ही नमाज पढ़ पाए थे कि उन्हें गार्ड ने रोक दिया। तब तक वीडियो बन चुका था, जो वायरल हो गया। मौलवियों का कहना है कि नमाज का समय और दिशा, दोनों गलत थी। सही दिशा पश्चिम होती है और नमाज पढ़ने में कम से कम 5 मिनट का समय लगता है।

भैयाजी ये भी देखे : नर्मदा में गिरी बस,12 शव निकाले

पुलिस ने लुलु मॉल में लगे CCTV से उन लोगों की मॉल (LUCKNOW NEWS) में एंट्री से लेकर एग्जिट तक को ट्रेस किया है। मॉल से जुड़े सूत्रों का दावा है कि पुलिस उन लोगों तक पहुंच गई है। पहचान से जुड़ी कुछ और तफ्तीश पुलिस कर रही है। कन्फर्म होते ही कभी भी उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। अब मॉल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

बाइक से आए थे 4 लोग, नमाज पढ़ी 8 लोगों ने

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, CCTV फुटेज और तफ्तीश में पता चला है कि 4 युवक मॉल के बाहर बाइक से आते हैं। वह बाहर बाइक खड़ी करते हैं। फिर मॉल में एंट्री करते हैं। मॉल में 8 लोगों ने नमाज पढ़ी थी, यानी 4 लोग मॉल में ही उनसे मिले। सबसे पहले ग्राउंड फ्लोर पर नमाज पढ़ने के लिए चप्पल उतार कर बैठते हैं। जमीन पर बैठा देखकर गार्ड उन्हें टोकता है। वह वहां से उठकर सीढ़ियों से पहले फ्लोर पर पहुंचते हैं। पहले फ्लोर पर भीड़ देखकर वह दूसरी मंजिल गए और बाद में तीसरी मंजिल पर पहुंच गए। वहां भीड़ कम देखकर किनारे खाली जगह पर पहुंचते हैं। सभी वहां बैठकर नमाज पढ़ना शुरू कर देते हैं। करीब 1 मिनट 26 सेकंड ही नमाज पढ़ने की प्रक्रिया हो पाती है। तब तक गार्ड उनको रोक देते हैं। इसी दौरान किसी ने वीडियो बनाया है, जो वायरल हुआ है। इसके बाद वह उठकर वहां से चले जाते हैं।

लखनऊ के बाहर के रहने वाले हैं चारों युवक

सूत्रों के मुताबिक, नमाज पढ़ने वाले युवक लखनऊ के बाहर के रहने वाले हैं। CCTV फुटेज के आधार पर उनको ट्रैक किया गया है। पकड़े जाने के बाद यह पुष्टि हो पाएगी कि फुटेज में जो युवक बाइक से दिखे हैं। वह वही लड़के हैं कि नहीं। 500 मीटर पर चेकिंग, बिना छानबीन मॉल तक नहीं पहुंच सकेंगे ASP गोसाईगंज स्वाति चौधरी ने बताया कि मॉल के चारों तरफ 500 मीटर का घेरा बनाया गया है। इस पर PAC और पुलिस तैनात की गई है। चेकिंग के बाद ही लोगों को मॉल के अंदर भेजा जा रहा है। मॉल सुरक्षा एजेंसी भी पहले से ज्यादा अलर्ट है।

लुलु मॉल में अब तक क्या-क्या हुआ?

  • 11 जुलाई को उद्घाटन हुआ।
  • 13 जुलाई को नमाज अदा करने का वीडियो हुआ वायरल।
  • 14 जुलाई को हिंदू महासभा ने सुंदरकांड पाठ करने का एलान किया।
  • 15 जुलाई नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ मुकदमा हुआ।
  • ​​हिंदू महासभा के बाद करणी सेना हनुमान चालीसा पाठ करने मॉल पहुंची।
  • 17 जुलाई मॉल प्रबंधन ने मॉल परिसर में धार्मिक गतिविधियों पर रोक लगाई।