spot_img

बस संचालक अधिक ले रहे किराया, युवक ने फेसबुक पर लिखी व्यथा, विभाग ने ठोका 10 हजार जुर्माना

HomeCHHATTISGARHबस संचालक अधिक ले रहे किराया, युवक ने फेसबुक पर लिखी व्यथा,...

रायपुर। निजी बस चालक यात्रियों से मनमाना किराया (RAIPUR NEWS) वसूल रहे हैं। तुमगांव से बसना जा रहे एक युवक से अधिक किराया वसूला गया तो उसने अपनी व्यथा अपने फेसबुक पेज पर लिखी। युवक का पोस्ट तेजी से वायरल होने लगा और परिवहन विभाग के अधिकारियों तक पहुंच गया। अधिकारियों ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए बस संचालक पर 10 हजार रुपये जुर्माना किया।

भैयाजी ये भी देखे : करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाला अकाउंटेंट गिरफ्तार

ये है पूरा मामला

परिवहन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सुधाकर बोडले तुमगांव से बसना के लिए शताब्दी एक्सप्रेस क्रमांक सीजी 04 जेसी 0717 में सवार हुआ। परिचालक ने 78 किलोमीटर की यात्रा के लिए 130 रुपये वसूले, जबकि शासकीय दर 1.25 रुपये प्रति किलो मीटर निर्धारित है। यात्री ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। परिवहन विभाग को इसकी जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर रायपुर (RAIPUR NEWS) उड़नदस्ता प्रभारी कृष्ण कांत चौबे और परिवहन उप निरीक्षक आरएस राजपूत ने बस की जांच की। यात्रियों से पूछताछ कर पाया कि निर्धारित दर से अधिक किराया लिया गया। अधिकारियों ने लिए गए अतिरिक्त पैसे वापस करवाए। शिकायतकर्ता को फोन कर कार्रवाई से अवगत कराया।

मजबूरी में दे रहे अधिक किराया

राष्ट्रीय राजमार्ग और मुख्य मार्गों पर तो सैकड़ों बसें दौड़ती हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों (RAIPUR NEWS) की सड़कों पर इक्का-दुक्का ही चलती हैं। बस मालिक भोले-भाले यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठाकर अधिक किराया वसूलते हैं। परिवहन विभाग की टीम ने बस की जांच की तो बस में किराया सूची नहीं मिली। किराया सूची नहीं होने का खामियाजा यात्रियों को उठाना पड़ रहा है। उन्हें बस परिचालक द्वारा मांगी गई रकम देने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।