spot_img

देश में पहली बार मिला ओमिक्रॉन का नया सब-वैरिएंट, WHO ने कहा- हम नजर रख रहे

HomeNATIONALदेश में पहली बार मिला ओमिक्रॉन का नया सब-वैरिएंट, WHO ने कहा-...

दिल्ली। देश में पहली बार कोरोना नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (CORONA) के एक नए सब-वैरिएंट का पता चला है, जिसका नाम BA.2.75 है। इसकी जानकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दी। WHO के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने बताया कि यूरोप-अमेरिका में BA.4 और BA.5 के मामले हैं। भारत जैसे देशों में BA.2.75 के एक नए सब वैरिएंट का खतरा बढ़ गया है।

भैयाजी ये भी देखे : कन्हैयालाल हत्याकांड: भागलपुर के अशर्फी से पूछताछ, NIA ने 14 तारीख को जयपुर बुलाया

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि यह वैरिएंट भारत में पहली बार सामने आया, उसके बाद यह10 अन्य देशों में मिला। टेड्रोस ने इस सब-वैरिएंट के एनालिसिस के बारे में कहा कि अभी इसके हमें इंतजार करना होगा। हम इस पर नजर बनाए हुए हैं। WHO के मुताबिक दुनिया में पिछले दो हफ्ते में कोरोना के मामले में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

बीते 24 घंटे में नए केस में 17 फीसदी की बढ़त

देश में बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में हल्की उछाल (CORONA)  देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में देश में 18,930 नए केस मिले, 14,798 मरीज ठीक हुए। जबकि 35 संक्रमितों की मौत हो गई। ताजा आंकड़ों के बाद, एक्टिव केस 117,893 हो गई है। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को नए केस में 17 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। मंगलवार को 16,159 नए केस मिले थे।

नए केस में केरल टाॅप

बुधवार के आंकड़ों में, देश में सबसे ज्यादा मामले केरल से आ रहे है। एक दिन में, 1510 नए मामले दर्ज किए गए। बुधवार को केरल में 4113 नए संक्रमित मिले। मंगलवार के मुकाबले संक्रमित लोगो की संख्या में 58% का उछाल हुआ है। पिछले 24 घंटे में 3080 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही, केरल में कुल मरने वालों का आंकड़ा 70 हजार के पार हो गया है।

देश के पांच राज्य में सबसे ज्यादा नए केस

देश में 5 राज्य ऐसे है, जहां से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे है। इनमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक शामिल है। महाराष्ट्र में, पिछले दिन के मुकाबले नए संक्रमित लोगों के आंकड़ों में 18% बढ़ोतरी हुई है।कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में महाराष्ट्र सबसे आगे है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 7 लोगों की महामारी से जान चली गई। बुधवार को राज्य में 7 संक्रमितों की मौत हो गई। कोरोना के शुरुआती दौर से लेकर अब तक महाराष्ट्र में 1 लाख 47 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है।