spot_img

कन्हैयालाल हत्याकांड: भागलपुर के अशर्फी से पूछताछ, NIA ने 14 तारीख को जयपुर बुलाया

HomeNATIONALकन्हैयालाल हत्याकांड: भागलपुर के अशर्फी से पूछताछ, NIA ने 14 तारीख को...

भागलपुर। राजस्थान के उदयपुर में हुए टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड (KANHAIYALAL HATYAKAND) का कनेक्शन अब बिहार के भागलपुर जिले के गोराडीह प्रखंड के माछीपुर से भी जुड़ गया है। इस मामले में NIA ने भागलपुर के माछीपुर के रहने वाले मोहम्मद मुनव्वर हुसैन अशर्फी को मंगलवार को हैदराबाद के संतोषनगर में पकड़ कर हिरासत में लिया और पूछताछ की। उसे 14 जुलाई को जयपुर में पुलिस अधीक्षक, NIA के सामने पेश होने को कहा गया है।

भैयाजी ये भी देखे : 20 राज्यों में भारी बारिश, कहीं बाढ़-कहीं लैंडस्लाइड

इसको लेकर उसे एक नोटिस भी दिया गया है। मुनव्वर हुसैन अशर्फी हैदराबाद में रहकर लोगों को धर्म की शिक्षा देता है। वह ऑनलाइन क्लास भी चलाता है। आरोप है कि कन्हैयालाल हत्याकांड (KANHAIYALAL HATYAKAND) से जुड़े एक संदिग्ध ने मुनव्वर हुसैन अशर्फी को फोन किया था। हालांकि, NIA ने मुनव्वर हुसैन अशर्फी को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक इससे पहले हैदराबाद पहुंची NIA की टीम ने अशर्फी के घर की भी तलाशी ली। 28 जून को कन्हैयालाल का मर्डर करने के बाद दोनों आरोपी राजसमंद की तरफ भागे थे। महज 4 घंटे में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था और पकड़े जाने के बाद उनकी जमकर पिटाई भी हुई थी।

पूछताछ के लिए भागलपुर आ सकती है NIA टीम

गोराडीह प्रखंड के माछीपुर के ही रहने वाले मुनव्वर के ससुर मो. इश्तियाक आलम ने बताया कि उनका दामाद 15 साल से हैदराबाद में रहता है। वह पांच भाई हैं। दो हैदराबाद, दो मुंबई (KANHAIYALAL HATYAKAND) औऱ एक गांव में ही हाईस्कूल में टीचर है। उसके पिता का नाम मो. मंसूर आलम है। उन्होंने बताया कि मुनव्वर हुसैन अशर्फी अपने घर माछीपुर आ रहा है। हालांकि, उससे घरवालों का संपर्क नहीं हो पाया है। जानकारी के मुताबिक NIA की टीम पूछताछ के लिए भागलपुर भी आ सकती है। दरअसल, कन्हैयालाल हत्याकांड से जुड़े एक संदिग्ध ने मुनव्वर अशर्फी को फोन किया था। इसी आधार पर अशर्फी भी NIA के रडार पर आ गया।

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट पर हुई हत्या

कन्हैयालाल ने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था। इसके बाद (KANHAIYALAL HATYAKAND) से लगातार उसे धमकियां मिल रही थीं। इसकी शिकायत उसने पुलिस से भी की थी, लेकिन पुलिस ने उस वक्त कोई ठोस एक्शन नहीं लिया। धमकियां मिलती चले गईं। फिर उस लोगों के साथ समझौता भी हो गया। इसके बाद भी आरोपियों ने उसकी बेरहमी से हत्या की। और वीडियो डालकर इसका कबूलनामा किया था।