spot_img

सांपों का घर: एक घर से मिले 12 कोबरा, रेस्क्यू टीम ने पकड़कर जंगल में छोड़ा

HomeCHHATTISGARHBILASPURसांपों का घर: एक घर से मिले 12 कोबरा, रेस्क्यू टीम ने...

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा स्थित एक मकान से कोबरा सांपों (BILASPUR NEWS) ने अपना डेरा जमा रखा था। रोज-रोज कमरों से एक-एक नाग बाहर निकलते। इस पर मकान में रहने वाले उसे मार देते। इसके बाद भी सांपों का निकलना बंद नहीं हुआ तो घरवालों ने रेस्क्यू टीम को बुलाया। उन्होंने कमरा खोलकर करीब 8 घंटे की मशक्त के बाद दीवार तोड़ी तो सब हैरान रह गए। वहां पर एक-दो नहीं बल्कि 12 कोबरा मिले। इन सबको जंगल में छोड़ा गया है।

भैयाजी ये भी देखे : हाथियों के हमले से युवक की मौत

दरअसल, नागरदा कुर्दा गांव निवासी बृहस्पति कंवर और उनका परिवार कुछ समय से खौफ में जी रहे थे। इसका कारण था, उनके घर में कोबरा का निकलना। एक-एक कर 5 कोबरा (BILASPUR NEWS) के बच्चे निकले। उन सभी को बृहस्पति ने मार दिया। वे इतना डर गए कि कमरे के पास तक जाना छोड़ दिया। उसे खाेलने की हिम्मत ही नहीं जुटा पा रहे थे। इसके बाद भी सांपों को निकलना बंद नहीं हुआ तो वे काफी डर गए। गांव में भी बात फैल गई।

बच्चे मिले, पर बड़ा नाग नहीं

कमरे की एक दीवार में छेद दिखाई दिया। इस पर टीम ने उसे तोड़ना शुरू किया। जैसे-जैसे दीवार टूटती रही, एक-एक कर कोबरा के बच्चे बाहर आने लगे। हालांकि खुदाई के दौरान सिर्फ (BILASPUR NEWS) बच्चे मिले, बड़े कोबरा सांप नहीं निकले। ऐसे में संभावना है कि अंडे देने के बाद वह कहीं बाहर चली गई होगी। जितेंद्र सारथी ने बताया कि अगर रेस्क्यू नहीं किया गया होता तो एक-एक कर बच्चों को मार दिया जाता। ऐसे में परिवार को भी खतरा था।