spot_img

संविदा नियुक्ति देकर मनचाहे पद देने का खेल, अधिकारी बोले-पर्याप्त स्टाफ नहीं है

HomeCHHATTISGARHसंविदा नियुक्ति देकर मनचाहे पद देने का खेल, अधिकारी बोले-पर्याप्त स्टाफ नहीं...

भिलाई। भिलाई नगर निगम (BHILAI NEWS) में संविदा नियुक्ति देकर रिटायर हो रहे अधिकारियों को उनके मनचाहे पद पर बने रहने का अनोखा खेल खेला जा रहा है। इससे रिटायरमेंट के बाद भी संबंधित अधिकारी संविदा कर्मी होने के बाद भी मलाईदार पद पर कार्य कर रहे हैं ।

भैयाजी ये भी देखे : जेल पहुंचे जिला जज, कलेक्टर और एसपी, बैरकों की जाँच, कैदियों…

अगर आप भिलाई नगर निगम (BHILAI NEWS)  में अधिकारी हैं और आपकी पहुंच नगर सरकार या निगम प्रशासन तक है तो आप रिटायरमेंट के बाद भी अपने पद पर कार्य करते रह सकते हैं। भिलाई निगम में इस तरह के एक दो नहीं बल्कि कई मामले हैं, जहां रिटायरमेंट के बाद भी अधिकारी संविदा कर्मी बनकर अपने पद पर पहले की तरह ही कार्य कर रहे हैं, और तो और उन्हें वित्तीय अधिकार तक दिए गए हैं। इससे वह धड़ल्ले से बिल भुगतान के चेक काट रहे हैं।

निगम आयुक्त बोले-पर्याप्त स्टाफ नहीं

इस बारे में निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे (BHILAI NEWS)  का कहना है कि तुलसी वृंदा देवांगन की संविदा नियुक्ति का प्रस्ताव एमआईसी से पास करके शासन को भेजा गया है। संविदा कर्मी से काम इसलिए लिया जा रहा है, क्योंकि निगम के पास पर्याप्त स्टाफ नहीं है। रही बात वित्तीय पावर की तो वह संविदा कर्मी को नहीं दिया जा सकता है। आर.के सोनी एकाउंट अफसर थे, वे बिल भुगतान करते हैं। उन्हें वित्तीय अधिकार नहीं दिया गया है।