spot_img

बाली पहुंचे लखमा ने उद्योगपतियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित

HomeCHHATTISGARHबाली पहुंचे लखमा ने उद्योगपतियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित

रायपुर। इंडोनेशिया के बाली शहर पहुंचे उद्योग मंत्री कवासी लखमा (KAWASHI LAKHMA) ने वहां पहुंचे विभिन्न् देशों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य में सस्टेनेबल डेवलपमेंट (सतत विकास) के हो रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने वहां के औद्योगिक प्रतिनिधियों से निर्यात संभावनाओं पर चर्चा की और छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आमंत्रित किया। लखमा वहां आयोजित जी-20 एवीपीएन ग्लोबल कांफ्रेंस में शामिल होने गए हैं।

भैयाजी यह भी देखे: हत्याकांड के मुख्य आरोपित भाजयुमो नेता लोकेश पांडेय विशाखापट्टम से गिरफ्तार

बाली के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में लखमा ने नीथारलैंड बेस्ड संस्था पोर्टिकस की रीजनल डायरेक्टर सुखमनी सेठी से चर्चा की और छत्तीसगढ़ में सस्टेनेबल डेवलपमेंट (KAWASHI LAKHMA) में हो रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विशेषकर बस्तर क्षेत्र में शिक्षा में सुधार पर अनुसंधान पर बल दिया। उन्होंने सेठी को अपनी टीम के साथ छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण भी दिया।

इसी तरह अमेरिका के सनफोर्ड पैक्स संस्था के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रिया शंकर से भी लखमा (KAWASHI LAKHMA) ने मुलाकात की और उन्हें छत्तीसगढ़ में चल रहे गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना, सी-मार्ट, महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क सहित विभिन्न् विषयों पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने प्रिया शंकर से राज्य में उपलब्ध लघु वनोपज उत्पाद से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा की।