spot_img

ED में राहुल की आज फिर पेशी: वकील से मशवरा लेने के बाद ED ऑफिस जाएंगे

HomeNATIONALED में राहुल की आज फिर पेशी: वकील से मशवरा लेने के...

दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) सोमवार को 11 बजे प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर जाएंगे। यहां पर उनके नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ होगी। सोमवार सुबह उनकी बहन प्रियंका गांधी उनके तुगलक रोड स्थित आवास पर पहुंची। यहां दोनों अपने वकील से मशवरा लेंगे, उसके बाद राहुल जांच के लिए जाएंगे।

भैयाजी ये भी देखे : जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों में 5 आतंकी ढेर

राहुल से ED की टीम अब तक 3 दिन में 30 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल के अलावा सोनिया गांधी, सुमन दुबे और सैम पित्रौदा भी आरोपी है। दो आरोपियों (RAHUL GANDHI)  ऑस्कर फर्नांडिस और मोतीलाल वोरा का निधन हो चुका है। इससे पहले राहुल से लगातार सोमवार, मंगलवार और बुधवार को ED ने सवाल किए। एक तरफ जहां ED अधिकारी उनके जवाबों से असंतुष्ट नजर आए, वहीं राहुल गांधी को भी कहना पड़ा कि लगता है अब यहां रोज आना पड़ेगा, क्योंकि पूछताछ लंबी चलेगी।

अब तक 50% ही सवाल-जवाब हो पाए

राहुल गांधी से 3 दिन की पूछताछ में अब तक सिर्फ 50% सवाल ही पूछे जा सके हैं। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में ED अफसर उनके जवाबों से असंतुष्ट नजर आए। पूछताछ में राहुल ने यंग इंडिया लिमिटेड को नो प्रॉफिट नो लॉस वाली कंपनी बताया। ED अधिकारियों ने सामाजिक कार्यों को गिनाने को कहा, जो इस कंपनी के जरिए किए गए।

2015 में हुई थी ED की एंट्री

2015 में इस केस में ED की एंट्री हुई थी। ED ने मई के अंतिम हफ्ते में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। हालांकि, इससे पहले अप्रैल में कांग्रेस के 2 दिग्गज नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी ED पूछताछ कर चुकी है।

ED की पूछताछ के दौरान राहुल गांधी के बयानों पर मोतीलाल वोरा के बेटे अरुण वोरा ने प्रतिक्रिया दी। दरअसल, कहा जा रहा है कि नेशनल हेराल्‍ड केस में पूछताछ के दौरान राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) ने ट्रांजेक्शन में पार्टी के दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा का नाम लिया था। राहुल गांधी के मुताबिक, AJL और यंग इंडिया के बीच हुई लेनदेन के तमाम ट्रांजेक्शन मोतीलाल वोरा ही देखते थे। एक इंटरव्यू में अरुण वोरा ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उनका मानना ​​​​है कि राहुल गांधी उनके पिता के खिलाफ इस तरह के आरोप नहीं लगा सकते। ये निराधार आरोप हैं। कांग्रेस नेतृत्व गलत नहीं हो सकता और न ही वोराजी।