spot_img

Breaking : 104 घंटे से ज़्यादा ज़िंदगी की जंग जीतकर बाहर आया राहुल, परिजनों की छलकी आंखें…

HomeCHHATTISGARHBILASPURBreaking : 104 घंटे से ज़्यादा ज़िंदगी की जंग जीतकर बाहर आया...

जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में बोरवेल में गिरा राहुल लगभग 104 घंटे की जंग जीतकर आख़िरकार बाहर आ ही गया। राहुल के बाहर आते ही उसे सीधे बिलासपुर के अपोलो अस्पताल ले जाया जा रहा है। इसके लिए सरकार ने बक़ायदा ग्रीन कॉरिडोर भी तैयार कर रखा है।वहीं जांजगीर जिला प्रशासन ने मौके पर मेडिकल एक्पर्ट और डॉक्टर्स की एक टीम के साथ एंबुलेंस में राहुल को बिलासपुर के लिए रवाना किया है, जिसमें उसे प्राथमिक तौर पर तत्काल उसका स्वास्थ परिक्षण कर उसका उपचार शुरू किया गया है।

हज़ारों की संख्या में जुट कर इन्होंने पूरा किया रेस्क्यू

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निर्देश थे कि राहुल को सकुशल निकालने की हर सम्भव कोशिश करना है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर राहुल को बचाने के लिए प्रशासनिक और पुलिस महकमा घटना स्थल से हिला नहीं है। राहुल को बचाने जांजगीर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला, एसपी विजय अग्रवाल के साथ 4 आईएएस, 2 आईपीएस, 1 एएसपी, 2 डिप्टी कलेक्टर, 5 तहसीलदार, 4 डीएसपी, 8 इंस्पेक्टर समेत रायगढ़, दुर्ग, बिलासपुर से भी बचाव दल जी जान से लगा हुआ था। साथ ही पुलिस के करीब 120 जवान बचाव कार्य में लगे हुए थे। इसके अलावा 32 एनडीआरएफ, 15 एसडीआरएफ और सेना के जवान दिन रात एक किये हुए थे। 500 अधिकारियों / कर्मचारियों की फ़ौज राहुल की वापसी का रास्ता तैयार कर रहे है। राहुल को सकुशल निकलने के लिए 4 पोकलेन, 6 जेसीबी, 3 फायर ब्रिगेड, हाइड्रा, स्टोन ब्रेकर, 10 ट्रैक्टर, होरिजेंटल ट्रंक मेकर जैसी कई मशीनों के इस्तेमाल के बाद राहुल तक पहुंच पाना सम्भव हुआ है।

10 जून को हुई थी घटना

जांजगीर के रहने वाले लाला साहू पेशे से किसान है और घर पर ही टेंट हाउस के साथ डीजे का व्यवसाय भी करते हैं। इन्होंने अपने घर के पीछे अपनी जमीन पर बोर कराई थी। बोर में पानी नहीं निकल पाने की वजह से पास ही एक दूसरा बोर भी कराया था। लाला साहू ने वह बोर जिसमें पानी नहीं निकला,उस बोर को पूरी तरह से शायद ढका नहीं! बोर खुला हुआ था। इनके घर में दो बच्चे भी है। एक राहुल, दूसरा ऋषभ। राहुल 11 साल का है और ऋषभ 8 साल का। घर के पीछे बहुत बड़ी खुली जगह भी है। जहाँ राहुल,ऋषभ और अन्य बच्चे खेलते हैं। 10 जून को अचानक ही हुई एक घटना में खेलते हुए राहुल बोर में नीचे जा गिरा। जैसे ही यह बात परिजनों तक पहुँची। हंगामा सा मच गया। राहुल खुले हुए बोर में लगभग 60 फीट नीचे गिरकर फस गया। आनन-फानन गॉंव में यह खबर आग की तरह फैल गई और सहायता के लिए सभी ने पुलिस प्रशासन तक बात पहुचा कर मदद मांगी।