spot_img

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 8 हजार के पार, दिल्ली और केरल में 3-3 मौतें

HomeNATIONALदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 8 हजार के पार, दिल्ली और...

दिल्ली। देश में कोरोना (CORONA) से पिछले 24 घंटे में 10 मरीजों की मौत हो गई है, जिसमें राजधानी दिल्ली के 3 मरीज शामिल हैं। वहीं देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना मरीजों की संख्या 8 हजार के पार पहुंच गई है। कुल एक्टिव मरीजों की संख्या देश में 46 हजार के ज्यादा है।

दिल्ली और केरल में 3-3 मौतें

राजधानी दिल्ली और केरल में 3-3 मरीजों की मौत (CORONA)  हो गई है। इधर, महाराष्ट्र में 2 मरीजों की और पंजाब-मिजोरम में एक-एक मरीज ने कोरोना से दम तोड़ दिया। महाराष्ट्र, केरल और दिल्ली कोरोना से प्रभावित राज्यों में सबसे ऊपर है।

भैयाजी ये भी देखे : केरल, कर्नाटक में 3 दिन के अंदर झमाझम, दिल्ली-NCR में गर्मी से राहत की उम्मीद

तीसरे दिन मरीजों की संख्या 8 हजार के पार

कोरोना मरीजों (CORONA) की संख्या लगातार तीसरे दिन 8 हजार के पार पहुंच गई है। 10 जून को कोरोना के 8,328 केस आए थे, वहीं 11 जून को संख्या बढ़कर 8,582 पर पहुंच गई, जबकि पिछले 24 घंटे में यह आंकड़ा 8,082 पर थम गई है।

महाराष्ट्र में मौत की संख्या बढ़ोतरी

महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। रविवार को राज्य में कोरोना से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2946 नए केस मिले। शनिवार को महाराष्ट्र में 2,922 संक्रमित मिले थे और एक की मौत हुई थी। महाराष्ट्र में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 15 हजार के करीब पहुंच गई है।

दिल्ली में 3 मरीजों की मौत

दिल्ली में कोरोना वायरस से रविवार को 3 मरीजों की मौत हो गई है। कोविड संक्रमण के 735 केस दर्ज किए गए हैं। जून महीने में कोरोना से पहली बार दिल्ली में 3 मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले 15 मई को कोरोना से 3 मरीज मरे थे।

कर्नाटक में बढ़ रही मरीजों की संख्या

कर्नाटक में मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से कर्नाटक में 562 नए मरीज मिले हैं। शनिवार को 476 केस आया था। हालांकि, एक पखवाड़े से राज्य में कोरोना से मौत के मामले नहीं आए हैं।

गुजरात में मरीजों की संख्या में आई कमी

गुजरात में कोरोना से मरीजों की संख्या में कमी आई है। रविवार को राज्य में कोरोना के 140 केस सामने आए हैं, जबकि शनिवार को यह आंकड़ा 155 के पार था। राज्य में कोरोना से किसी भी मरीजों की मौत नहीं हुई है।

केरल में कोरना केस की संख्या में भारी गिरावट

केरल में कोरना मरीजों की संख्या में भारी गिरावट देखी गई है। राज्य में रविवार को 1,995 नए केस मिले हैं, जो शनिवार के मुकाबले काफी कम है। शनिवार को केरल में 2,471 नए मरीज सामने आए थे।