spot_img

सस्पेंड: 4 हादसों के बाद CGM हटाए गए, सुशांता कुमार को जिम्मेदारी

HomeCHHATTISGARHसस्पेंड: 4 हादसों के बाद CGM हटाए गए, सुशांता कुमार को जिम्मेदारी

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र (BSP) के अंदर एक सप्ताह में हुए चार हादसों में दो की मौत और पांच लोगों के घायल होने के बाद बीएसपी प्रबंधन में हड़कंप मच गया है। गुरुवार को हुए हादसे के बाद प्रबंधन ने GM और GM/DSO को किया सस्पेंड करने के साथ-साथ SMS 2 के CGM सुशील कुमार को हटा दिया है। उन्हें वहां से हटाकर MRD भेजा गया है। बताया जा रहा है कि जिस कनवर्टर शॉप में गुरुवार को हादसा हुआ है उसके इंचार्ज CGM सुशील थे।

भैयाजी ये भी देखे : CG की स्टूडेंट की कोटा में हुई हत्या में खुलासा: दो दिन होटल में रुका लड़का,फिर किराए की स्कूटी लेकर ले गया था घुमाने

BSP में गुरुवार दोपहर हुए हादसे के बाद प्रबंधन ने लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की है। SMS-2 के सीजीएम सुशील कुमार की जगह अब सुशांता कुमार घोषाल को CGM (शॉप्स) से CGM (SMS-2) बनाया गया है। इसके साथ ही दिब्येंदू लाल मोइत्रा को CGM (इवेंट मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ) के साथ अतिरिक्त चार्ज CGM MRD दिया गया है। ये सभी बीएसपी में ईडी वर्क्स को रिपोर्ट करेंगे। दुर्घटना के लिए सबसे अधिक जिम्मेदार पाए गए अधिकारी GM ए.राजकुमार और GM/DSO गौरव सिंघल को सस्पेंड कर दिया गया है।

कन्वर्टर शॉप में चेन गिरने से हुई ठेका श्रमिक की मौत

गुरुवार दोपहर कन्वर्टर शॉप में लोहे की मोटी चेन टूटकर गिरने से 42 वर्षीय ठेका श्रमिक अर्जुन साहू की मौत हो गई है। हिंदुस्तान इस्पात ठेका श्रमिक यूनियन सीटू के महासचिव योगेश सोनी ने बताया कि, मृतक के घर में तीन बेटी, एक बूढ़ी मां और पत्नी हैं। घर में अर्जुन इकलौता था काम करने वाला। पत्नी मीना साहू भी बीएसपी में ठेका कर्मी है।