spot_img

CG की स्टूडेंट की कोटा में हुई हत्या में खुलासा: दो दिन होटल में रुका लड़का,फिर किराए की स्कूटी लेकर ले गया था घुमाने

HomeCHHATTISGARHBILASPURCG की स्टूडेंट की कोटा में हुई हत्या में खुलासा: दो दिन...

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (BILASPUR NEWS) से मेडिकल की तैयारी करने कोटा गई 17 साल की स्टूडेंट की हत्या के संदिग्ध ऑनलाइन फ्रेंड को कोटा पुलिस ने गुजरात से पकड़ लिया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि युवक गांधी नगर से कोटा आया था। यहां वह दो दिन से होटल में ठहरा था और लड़की को घुमाने के लिए किराए पर स्कूटी ली थी। संदेह है कि उसने जंगल में पत्थर से लड़की के सिर को कुचल कर हत्या की थी। इसके बाद वह फरार हो गया था। युवक से पूछताछ के बाद हत्या के कारणों का पता चल सकेगा।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर में फिर एक युवक की हत्या: 7 दिन में 4 हत्याओ से अफसर परेशान

कोटा पुलिस हॉस्टल संचालक की शिकायत पर इस केस की जांच कर रही थी। इस दौरान पता चला कि छात्रा के गायब होने से दो दिन पहले ही युवक कोटा आ गया था। लड़की का हॉस्टल न्यू राजीव गांधी कॉलोनी में था। युवक जवाहर नगर के एक होटल में ठहरा था, जहां वह दो दिन रुका था। 5 जून को स्टूडेंट उससे मिलने होटल में गई भी थी। वह रिसेप्शन में युवक से मिली और लौट गई थी। 6 जून की सुबह वह हॉस्टल से कोचिंग गई और वहां से वह लड़के के साथ निकल गई। मौके पर खून से सने पत्थर भी मिले हैं। ऐसे में पुलिस को शक है कि पत्थर से सिर कुचलकर लड़की की हत्या की गई होगी। इसके बाद शव को घसीटते हुए जंगल में ले गया होगा।

किराए की स्कूटी में लड़की को लेकर गया था युवक

हॉस्टल संचालक (BILASPUR NEWS) ने इस घटना की जानकारी लड़की के पिता को दी थी। पिता अपने परिचितों के साथ 6 जून की रात ही कोटा पहुंच गए थे। इस दौरान पुलिस के साथ पिता भी बेटी की तलाश में जुटे थे। जांच के दौरान पता चला कि युवक ने कोटा में किराए पर स्कूटी लिया था, जिसमें 6 जून को वह छात्रा को कोचिंग के बाद अपने साथ ले गया। स्कूटी के नंबर ट्रेस करने पर पता चला कि युवक ने उसे किराए पर ली थी। जहां से स्कूटी किराए पर ली, वहां से पुलिस को युवक का आधार कार्ड मिला, जिसके आधार पर उसकी तलाश शुरू हुई।

साल भर पहले ऑनलाइन गेम से हुई थी दोस्ती

पुलिस की जांच और परिजन से पूछताछ में पता चला है कि छात्रा पढ़ाई में तेज और होनहार थी। सोशल मीडिया में वह ऑनलाइन गेम भी खेलती थी। इसी दौरान करीब साल भर पहले उसकी युवक से दोस्ती हुई थी। फिर इंस्टाग्राम में दोनों चैटिंग कर बातचीत करते थे। पिता का कहना है कि उनकी बेटी डॉक्टर बनना चाहती थी। सोशल मीडिया पर चैटिंग आम बात है। लेकिन, कोई लड़का पीछा करते हुए कोटा तक पहुंच जाए और बेटी की हत्या कर दे। ऐसे में इस घटना के पीछे प्लानिंग हो सकती है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ब्लैकमेलिंग की शिकार हो गई और उसे अपनी जान गंवानी पड़ी।

पुलिस सोचती रही, छात्रा को भगा ले गया होगा युवक

छात्रा की तलाश करते-करते पुलिस भी हैरान और परेशान हो गई थी। ऐसे में पुलिस यह सोच रही थी कि युवक उसे भगाकर अपने साथ ले गया होगा। क्योंकि, सीसीटीवी फुटेज में युवक और लड़की दोनों साथ जाते दिखे हैं। लेकिन, मोबाइल के स्विच ऑफ होने और लास्ट लोकेशन देखकर पुलिस को शक हुआ। फिर तलाशी के दौरान छात्रा की लाश बरामद हो गई।

परिचित से बोला- लड़की को जंगल में छोड़कर भाग आया

गुरुवार सुबह छात्रा के शव का पोस्टमार्टम (BILASPUR NEWS) कराया गया। इसके बाद परिजनों ने कोटा में ही उसका कफन-दफन कर दिया। इधर, जांच में जुटी पुलिस कॉल डिटेल और आई कार्ड के आधार पर गुजरात में रहने वाले युवक की तलाश में जुट गई। वह भागकर गांधीनगर पहुंच गया था, जहां उसने अपने परिचित को बताया कि एक लड़की को जंगल में छोड़कर भाग आया है। गुरुवार को पुलिस ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया है। पुलिस की टीम उसे लेकर रात तक कोटा पहुंचेगी। इसके बाद युवक से पूछताछ कर हत्या की जानकारी जुटाएगी।