spot_img

Video : मास्टरनी बनी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, आंगनबाड़ी में बच्चों को पढ़ाया

HomeCHHATTISGARHVideo : मास्टरनी बनी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, आंगनबाड़ी में बच्चों को...

रायपुर। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर है। इस दौरे की शुरुआत उन्होंने राजधानी रायपुर के एक आंगनबाड़ी केंद्र से की। यहाँ केंद्रीय मंत्री ने पहले तो आंगनबाड़ी के मितानिनों से चर्चा की।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : अंतागढ़ में अपर कलेक्टर और एडिशनल SP की…

इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद बच्चों से भी बातचीत की। स्मृति ईरानी ने बच्चों को अक्षर पहचाने के लिए एक एक अक्षरों पर हाथ रखती गई और बच्चे उसका जवाब देते गए। केंद्रीय मंत्री स्मृति का ये वीडियों अब जमकर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

दरअसल स्मृति ईरानी एक दिन के रायपुर दौरे पर हैं। मंत्री ईरानी ने रायपुर दौरे की शुरुआत नवा रायपुर के उपरवारा के एक आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षण से की। जहां बच्चो से हिंदी वर्णमाला के अक्षरों के सामने बने चित्रों की पहचान पूछी।

बच्चो ने हर एक अक्षर को सही पहचाना। अक्षरों की पहचान करते हुए झ शब्द की बारी आई तो बच्चो झ का मतलब झंडा हमारे भारत का झंडा।

भैयाजी ये भी देखे : भेंट मुलाक़ात: पोड़गांव में टोंगराज बाबा का मंदिर श्रद्धालुओं को समर्पित,…

भारत के तिरंगे की बात पर केंदीय मंत्री ने भारत माता नारा भी लगाया जिसके जवाब में बच्चो ने जयकारा लगाया। बच्चों के अक्षर ज्ञान से खुश होकर केंद्रीय मंत्री ने सभी बच्चो के लिए तालियां बजवाई और छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए भी ताली बजवाई।