spot_img

चिटफंड कंपनियों के 50 संचालकों की कुंडली तैयार, पांच राज्यों में छापा मारने की तैयारी

HomeCHHATTISGARHचिटफंड कंपनियों के 50 संचालकों की कुंडली तैयार, पांच राज्यों में छापा...

रायपुर। चिटफंड के नाम पर करोड़ों ठगने (RAIPUR NEWS) के बाद फरार हुए 50 संचालकों की कुंडली पुलिस के पास तैयार है। निवेशकों को पैसे लौटाने की प्रक्रिया में इनकी गिरफ्तारी भी अनिवार्य है। इसलिए जिला प्रशासन और पुलिस ने मिलकर ऐसे संचालकों को पकड़ने की तैयारी की है। कई दूसरे राज्यों में छिपे बैठे हैं। वहां छापा मारकर इन्हें पकड़ने की योजना बनाई गई है। बता दें कि बीते छह महीनों में 25 चिटफंड कंपनियों के 71 संचालकों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

भैयाजी ये भी देखें : सामाजिक प्रताड़ना से परेशान परिवार ने इच्छा मृत्यु की लगाई गुहार, जनदर्शन में आवेदन देकर कलेक्टर को बताई ये वजह

चिटफंड कंपनियों से वसूलना है 500 करोड़ से अधिक की रकम

जानकारी के अनुसार, अकेले रायपुर (RAIPUR NEWS) जिले में ही चिटफंड कंपनियों से 500 करोड़ से अधिक की वसूली की जानी है। चिटफंड कंपनियों की संपत्तियां पहचान कर जल्द से जल्द उनकी नीलामी करने की तैयारी है। साथ ही चिटफंड कंपनियों से जुड़े सदस्य भी अब कार्रवाई के घेरे में आ सकते है।

इन राज्यों में छापा मारने की तैयारी

बताया जा रहा है कि चिटफंड कंपनियों (RAIPUR NEWS) के इन फरार संचालकोंं के दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश और ओडिशा में छिपे होने की जानकारी मिली है। पुलिस अधिकारियों का कहना है, कि राजधानी में अलग-अलग थानों में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ मामले दर्ज है। बहुत से मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है फरार आरोपितों को पकड़ने के लिए टीम बनाई गई है। इन्हें छापा मारने के लिए अलग-अलग राज्यों में भेजा जाएगा।