spot_img

सामाजिक प्रताड़ना से परेशान परिवार ने इच्छा मृत्यु की लगाई गुहार, जनदर्शन में आवेदन देकर कलेक्टर को बताई ये वजह

HomeCHHATTISGARHसामाजिक प्रताड़ना से परेशान परिवार ने इच्छा मृत्यु की लगाई गुहार, जनदर्शन...

गरियाबंद । छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद जिले (GARIYABAND NEWS) में सामाजिक प्रताड़ना का एक मामला सामने आया है। जहां पीड़ित परिवार ने स्वजातीय लोगों तथा कथित समाज के ठेकेदारों द्वारा किए जा रहे सामाजिक बहिष्कार से तंग आकर प्रशासन से इच्छा मृत्यु तक की गुहार लगाई है। परिवार ने आरोप लगाया है कि चार वर्षों से समाज के पदाधिकारियों द्वारा उन्हें आर्थिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। प्रताड़ना से तंग आकर अब परिवार आत्महत्या की राह में जाने को मजबूर है।

भैयाजी ये भी देखें : CIMS से मरीज भगाया तो सस्पेंड होगा स्टाफ, HOD को नोटिस

ग्राम हरदी में सामाजिक प्रताड़ना के शिकार एक परिवार (GARIYABAND NEWS) ने कलेक्टर जनदर्शन में आवेदन सौंप कर इच्छा मृत्यु की मांग की है। परिवार के मुखिया जोहत राम साहू पिता दुवा राम साहू ने जनदर्शन में यह आवेदन सौंपा है। आवेदन में जोहत राम ने बताया कि उनको आर्थिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। उनके परिवार को समाज के पदाधिकारियों के द्वारा बीते चार वर्षाें से प्रताड़ित किया जा रहा है।

गांव के लोगों से मिलने (GARIYABAND NEWS) से भी मना किया जाता है। हमें किसी भी कार्य, सामाजिक कार्य में भी नहीं बुलाया जाता। परिवार वालों को समाज के लोगों से बातचीत करने से मना किया जाता है। किसी के यहां कार्य पर जाने पर भी दंडित किया जाता है। तीन माह पूर्व सीटी कोतवाली गरियाबंद में भी आवेदन दिया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।