spot_img

CIMS से मरीज भगाया तो सस्पेंड होगा स्टाफ, HOD को नोटिस

HomeCHHATTISGARHBILASPURCIMS से मरीज भगाया तो सस्पेंड होगा स्टाफ, HOD को नोटिस

बिलासपुर। बिलासपुर के CIMS अस्पताल में मरीजों से दुर्व्यवहार, समय पर जांच नहीं होना और मरीजों को निजी अस्पताल में भेजने की शिकायतों पर मंगलवार को डीन ने वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल स्टाफ को चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी मरीज को बाहर भेजने की शिकायत मिलने पर सीधे निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। उनके निरीक्षण के दौरान रेडियोलॉजी विभाग के डॉक्टर गायब मिले, जिन्हें नोटिस जारी किया गया है। वहीं, सोनोग्राफी मशीन में छेड़छाड़ करने पर HOD को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : भिलाई के सिंप्लेक्स में बीती रात लगी भीषण आग, तीन घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

CIMS के डीन डॉ. केके सहारे निरीक्षण के दौरान सबसे पहले आपातकालीन सेवाओं की जानकारी लेने पहुंचे, यहां OPD में डॉक्टर और नर्सेज़ को हिदायत दी की कि जिन मरीजों को भर्ती कर उपचार की जरूरत है उन्हें तत्काल भर्ती करें। यदि मरीज को भगाने या निजी अस्पताल में भेजने की शिकायत मिलेगी, तो तत्काल निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद डीन डॉ. सहारे अस्पताल के वार्डों के निरीक्षण में निकले।

कैंसर के मरीजों से पूछा- सही खाना मिलता है या नहीं

CIMS निरीक्षण के दौरान डीन डॉ. सहारे ने सर्जरी, मेडिसिन, टीबी और कैंसर वार्ड का जायजा लिया। उन्होंने मरीजों से हाल पूछा और उपचार के साथ ही उनके खाने की भी जानकारी ली। मरीजों ने इलाज और अन्य सेवाओं पर संतुष्टि जताई। डीन की निरीक्षण के दौरान रेडियोलॉजी विभाग में स्टाफ मौजूद रहे, लेकिन, यहां कोई डॉक्टर नहीं मिले। इस पर उन्होंने अस्पताल अधीक्षक डॉ. नीरज शेंडे को ड्यूटी से गायब डॉक्टर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

मरीजों की नहीं की जा रही है सोनोग्रॉफी

डीन डॉ. सहारे को शिकायत मिल रही थी कि पिछले कई दिनों से मरीजों की सोनोग्रॉफी नहीं की जा रही है। लिहाजा, डीन खुद चेक करने सोनोग्रॉफी कक्ष भी पहुंच गए। जांच में पता चला कि सोनोग्राफी मशीन ठीक है, लेकिन, HOD अवकाश पर हैं। इसलिए पूरी जानकारी नहीं मिल पाई। डीन ने मशीन को देखा तो उन्हें ऐसा लगा की सोनोग्राफ़ी प्रोब के साथ छेड़छड़ की गई है। इसके लिए उन्होंने रेडियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ. अर्चना सिंह को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

बरसात से पहले पानी निकासी की व्यवस्था करने दिए निर्देश

डीन डॉ. सहारे ने निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल के रखरखाव शाखा को निर्देशित किया कि बारिश के पहले पानी की निकासी की व्यवस्था दुरुस्त करें। ताकि, बारिश होने पर किसी तरह की समस्या न हों। उन्होंने सिम्स के सभी सीवर लाइन और नालियों की सफाई करने के निर्देश दिए।

डीन बोले- अब रोज होगा निरीक्षण

CIMS के डीन डॉ. केके सहारे ने कहा कि अस्पताल में मिल रही शिकायतों के बाद निरीक्षण किया गया। अब प्रतिदिन हर विभाग का निरीक्षण किया जाएगा। मरीजों को शासन के नीति अनुसार सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सिम्स प्रशासन कटिबद्ध है।