spot_img

हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में मकान दिलवाने के नाम पर की लाखों की वसूली, 02 गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHहाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में मकान दिलवाने के नाम पर की लाखों की...

रायपुर। राजधानी रायपुर में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के मकान दिलवाने के नाम पर लाखों रुपए की वसूली का मामला सामने आया है। दो युवकों ने नगर निगम के अफसरों से पहचाने होने की बात कहते हुए आठ परिवारों से मोटी रकम वसूल की थी।

भैयाजी ये भी देखे : कांग्रेस से राजीव और रंजीत ने दाखिल किया नामांकन, CM भूपेश…

जिसके बाद मकान नहीं मिलने पर पैसे देने वाले बिफर गए और इस मामलें की शिकायत पुलिस से कर दी। इस मामलें में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मोहम्मद इरफान ने थाना तेलीबांधा में इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसने 20 मई 2021 को विजय वोरा जो उसका परिचित है, उसे प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत नगर निगम के जरिये लाभाण्डी हाउसिंग बोर्ड में मकान दिलवाने की बात कहीं थी। जिसके एवज़ में विजय ने एक मकान के पीछे 70,000/- रूपये लिए थे।

इरफ़ान के जैसे ही आशीष चंद्राकर, वाहिदा अली, रवि एवं स्वयं के लिये कुल 08 मकान के एवज़ में विजय ने रकम की वसूली की। इसके लिए उसने नगर निगम मुख्यालय में अपने ही साथी राहुल चंद्राकर को नगर निगम का अधिकारी होना बताया और 08 मकान के लिए कुल 5,60,000/- रूपये लिए।

भैयाजी ये भी देखे : Transfer : कलेक्टर, निगम आयुक्त, CEO का तबादला, दो एसपी भी…

जिसके साल भर बाद भी मकान नहीं मिलने पर सभी ने निगम में जाकर राहुल के बारे में पतासाजी की तब इस मामलें का खुलासा हुआ। प्रकरण में आरोपी राहुल चंद्राकर एवं विजय कुमार वोरा को गिरफ्तार कर कार्यवाही की गई।