spot_img

कांग्रेस से राजीव और रंजीत ने दाखिल किया नामांकन, CM भूपेश का बीजेपी पर हमला

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस से राजीव और रंजीत ने दाखिल किया नामांकन, CM भूपेश का...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राज्यसभा सदस्य को लेकर होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस से नामित सदस्य रंजीत रंजन और राजीव शुक्ला ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

भैयाजी ये भी देखे : Video : राज्यसभा चुनाव में फंस सकता है पेंच, तो कोर्ट जाने की तैयारी में अमित जोगी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत भूपेश कैबिनेट के कई मंत्रियों और विधायकों की उपस्थिति में राज्यसभा निर्वाचन के लिए विधानसभा में नामांकन दाखिल किया गया।

नामांकन दाखिले के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि”राज्यसभा में देश के अंदर और बाहर की समस्या को चर्चा होती है, कांग्रेस की तरफ से दोनों सदस्य निर्वाचित होकर जाएंगे। इन नेताओं का पहले भी लोकसभा और राज्यसभा सदस्य के रूप में अनुभव रहा है। साथ ही मंत्रिमंडल में भी लंबे समय तक रहे है, जिसका लाभ छत्तीसगढ़ को मिलेगा।”

भाजपा की हर जगह अलग नीति

इधर भाजपा के आरोपों पर सीएम भूपेश बघेल ने तल्खी से जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा “भारतीय जनता पार्टी की नीति हर जगह अलग होती है।

उत्तरप्रदेश में आज ही 7 वें प्रत्याशी के रूप में भाजपा ने आंध्रप्रदेश के या तेलंगाना के नेता को राज्यसभा के लिए अपना केंडिडेट बनाया है। देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को पहले मध्यप्रदेश से राज्यसभा भेजा गया, क्या वो मध्यप्रदेश की रहने वालीं है ?”

कोई बात नहीं तो अगली बार भेजेंगे

सीएम ने आगे कहा “सभी पार्टी राज्यसभा के लिए ऐसा करती है और अगर कांग्रेस की बात की जाए तो वह तो राष्ट्रीय पार्टी है।

भैयाजी ये भी देखे : मानसून से पहले पीलिया की दस्तक, जागृति नगर और त्रिमूर्ति नगर में मिले मरीज़

अनेकों राज्य से केंडिडेट भेजते रहे है, ये पहला उदाहरण नहीं है। लोग अपेक्षा कर रहे थे कि छत्तीसगढ़ से कोई केंडिडेट है, इस समय कोई कंडिडेट नहीं हुआ तो कोई बात नहीं अगली बार भेजेंगे।”