spot_img

महाराष्ट्र में बारिश का कहर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रभावित इलाकों के तीन दिवसीय दौरे पर

HomeSTATEMAHARASHTRAमहाराष्ट्र में बारिश का कहर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रभावित इलाकों के तीन दिवसीय...

मुंबई /महाराष्ट्र में बारिश(mumbai rains) का कहर जारी चारो तरफ पानी पानी की स्थिति है। ऐसे में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस पश्चिमी महाराष्ट्र और मराठवाडा में भारी बारिश से प्रभावित इलाकों के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

महाराष्ट्र के पुणे में भारी बारिशmumbai rains) की वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया है जिससे सामान्य जान जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

भारी बारिश की वजह से पुणे के उरूली कांचन, शिंदवने और वलाती गांव में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में भारी बारिशmumbai rains) और बाढ़ ने कम से कम 48 लोगों की जान ले ली है.

भैयाजी ये भी पढ़े – Watch : देशी क्वीन सपना चौधरी का हुआ डांस वायरल,…

इसके अलावा लाखों हेक्टेयर की फसल खराब हो गई है. राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित पश्चिमी क्षेत्र के सोलापुर, कोल्हापुर, सांगली, पुणे और सतारा रहे. वहीं, मराठवाड़ इलाके में लातूर, उस्मानाबाद और बीड़ में बारिश और बाढ़ का कहर बरपा.

पुणे के डिविजनल कमिश्नर ने मीडिया को बताया कि पश्चिमी महाराष्ट्र में भारी बारिश mumbai rains) और बाढ़ की वजह से 3000 से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा है और 40,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है.

भैयाजी ये भी पढ़े- Big News : रायपुर सांसद सुनील सोनी हुए कोरोना पॉजिटिव, की…