spot_img

छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस का रूट आज से बदला, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी

HomeCHHATTISGARHछपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस का रूट आज से बदला, इन स्टेशनों पर नहीं...

भिलाई। छत्तीसगढ़ को बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश जोड़ने वाली प्रमुख ट्रेन सारनाथ एक्सप्रेस (SARNATH EXPRESS) के रूट में परिवर्तन किया गया है। यह ट्रेन 29 मई और 30 मई को अपने परिवर्तित रूट से होकर जाएगी। रेलवे बोर्ड ने यह निर्णय ट्रैफिक ब्लॉक प्वाइंट बदलने और सिंगल स्टिप डायमंड क्रास के नवीनीकरण का कार्य किए जाने के चलते लिया है।

भैयाजी ये भी देखें : राज्यसभा सांसद पहली बार करेंगी दुर्ग निगम का घेराव, एक जून को प्रदर्शन

उत्तर-मध्य रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक प्रयागराज रेल मंडल के अंतर्गत नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसलिए इस रूट ( SARNATH EXPRESS) से होकर जाने वाली ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया जाएगा। निर्णय के मुताबिक 30 मई सोमवार को यह कार्य किया जाएगा। जिसके कारण 29 मई को दुर्ग स्टेशन से चलने वाली 15160 दुर्ग-छपरा सारनाथ और दिनांक 30 मई को छपरा स्टेशन से चलने वाली 15159 छपरा-दुर्ग अपने नियमित रूट वाया मानिकपुर जंक्शन से प्रयागराज जंक्शन के स्थान पर परिवर्तित रूट वाया मानिकपुर जंक्शन से प्रयागराज, छिवकी- बधारी कला से होते हुए वाराणसी जंक्शन के लिए चलेगी। 30 मई के बाद फिर से यह ट्रेन अपने निर्धारित रूट से चलेगी।

इन स्टेशनों में नहीं जाएगी ट्रेन

सारनाथ एक्सप्रेस (SARNATH EXPRESS) के रूट की बात करें तो वह मानिकपुर जंक्शन से होते हुए डभौरा, शंकरगढ़, नैनी, प्रयागराज जंक्शन होते हुए फूलपुर, जंघई और भदोही होते हुए वाराणसी जंक्शन तक जाती थी। अब नए रूट के आधार पर यह ट्रेन मानिकपुर से प्रयागराज होते हुए फूलपुर, जंघई और भदोही न जाकर उसकी जगह प्रयागराज से छिवकी-बधारी कला होते हुए वाराणसी जंक्शन जाएगी।