spot_img

विश्वनाथ हत्याकांड: दिल्ली से आई सीबीआई टीम, स्पॉट पर 3 घंटे सीन रीक्रिएट कर जुटाए नमूने

HomeCHHATTISGARHविश्वनाथ हत्याकांड: दिल्ली से आई सीबीआई टीम, स्पॉट पर 3 घंटे सीन...

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के पिपरिया थाना क्षेत्र के ग्राम इंदौरी स्थित फार्म हाउस (KAWARDH RAJPARIVAR NEWS) में 26 जुलाई 2021 को राज परिवार के सदस्य विश्वनाथ नायर (57) की हत्या हुई थी। हाईकोर्ट के आदेश पर इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड की जांच सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) से कराई जा रही है। गुरुवार को दिल्ली से सीबीआई की 15 सदस्यीय टीम कवर्धा पहुंची।

सुबह से ही इंदौरी स्थित फार्म हाउस में 3 घंटे से ज्यादा समय तक क्राइम स्पॉट पर हत्या का सीन रीक्रिएट कर देखा। चोरी करने के लिए आरोपी फार्म हाउस की छत से सीढ़ी के जरिए अंदर घुसे थे। फिर अरहर व सबमर्सिबल पंप की चोरी की। इस दौरान कमरे में सो रहे विश्वनाथ की नींद खुल गई और आरोपियों ने लोहे की रॉड से पीट-पीटकर उसे मार डाला। हत्या के बाद गले से सोने की चेन, कैश, मोबाइल लूटकर फरार हो गए। टीम के सदस्यों ने पूरे घटना का सीन रिक्रिएशन किया। बाकायदा वीडियो और फोटोग्राफी भी कराई। फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने नमूने भी जुटाए।

भैयाजी ये भी देखें : कॉलेज की लाइब्रेरी से हो गई 50 हजार से ज्यादा किताबों की चोरी, शिकायत पुलिस में

इससे पहले मोबाइल व अन्य दस्तावेज ले गए थे

केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम इससे पहले फरवरी में कवर्धा (KAWARDH RAJPARIVAR NEWS) आई थी। मृतक विश्वनाथ नायर के मोबाइल, सिम अपने कब्जे में लिया था। साथ ही मामले में पुलिस द्वारा की गई जांच, जिन लोगों के बयान लिए थे, उसके लिखित दस्तावेज सीबीआई अपने साथ ले गई थी। पूरी केस स्टडी की अब क्राइम स्पॉट पर सीन रीक्रिएट कर तथ्यों का भौतिक सत्यापन करके देखा।

पुलिस की जांच पर पीड़ित परिवार को भरोसा नहीं

चोरी करने फार्म हाउस में घुसे 5 आरोपियों (इनमें 4 नाबालिग) ने लोहे की रॉड से पीट-पीटकर विश्वनाथ की हत्या की थी। पुलिस के इस दावे से पीड़ित परिवार इत्तफाक नहीं रखता। पुलिस की (KAWARDH RAJPARIVAR NEWS) जांच पर भी उन्हें भरोसा नहीं है। इसलिए उन्होंने सीबीआई जांच कराने मांग की थी। इस पर हाईकोर्ट के आदेश पर जनवरी 2021 में सीबीआई जांच शुरू की गई है

परिजन ने जताई सुपारी किलिंग की आशंका

राज परिवार के सदस्य विश्वनाथ नायर की हत्या की जांच हाईकोर्ट के आदेश पर अब सीबीआई कर रही है। इस हत्याकांड को पीड़ित परिजन ने सुपारी किलिंग होना बताया है। संपत्ति विवाद के चलते सुनियोजित हत्या की आशंका जताई है। आरोप लगाया कि पुलिस ने संपत्ति विवाद के चलते हुई हत्या को महज अरहर चोरी का मामला बताकर रफा-दफा कर दिया है।