spot_img

अंतर्राज्यीय पर्यटन को बढावा देने बुलेट से तय करेंगे 6 हज़ार किलोमीटर का सफर…

HomeCHHATTISGARHअंतर्राज्यीय पर्यटन को बढावा देने बुलेट से तय करेंगे 6 हज़ार किलोमीटर...

रायपुर। अंतर्राज्यीय पर्यटन को बढावा देने और छत्तीसगढ़ की संस्कृति एवं यहां के पर्यटन स्थलों की जानकारी साझा करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों से 6 मोटरसाइकिल (रॉयल एनफिल्ड ) चालक दल 36गढ राइडर्स क्लब के तत्वाधान में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, उत्तराखण्ड, हिमाचल प्रदेश जम्मू कश्मीर होते हुए लद्दाख पहुंचेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को मिला “नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस सर्टिफिकेट”

यहाँ से वे विश्व की सबसे ऊंची सड़क उमलिंगला होते हुए वापस छत्तीसगढ़ आयेंगे। इस पूरे पर्यटन सर्किट के दौरान करीब 6000 किलोमीटर की यात्रा पूर्ण होगी। इस यात्रा का उद्देश्य Spread Love & Laughter through Tourism रखा गया है। इस यात्रा में भाग लेने वाले चालक दल अलग अलग व्यवसाय से संबंधित हैं, लेकिन एक उद्देश्य इन सबको एक सूत्र में बांधा है वो है पर्यटन।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : जशपुर में डॉक्टरों से मारपीट मामलें की जाँच, कलेक्टर…

36गढ राइडर्स क्लब के तत्वाधान में इस सफर पर निकलने वाले राइडर्स में भिलाई से अनिल भनोट, रायपुर से डॉ. भार्गव आयंगर, मेहुल चौबे, मनीष शिवानी है। वहीं बिलासपुर जिले से दिनेश मीनोचा और पार्थ कौशल भी इस राइड में हिस्सा ले रहे है। सभी सदस्य 3 जून को सुबह 5 बजे रायपुर से उमलिंगला के लिए प्रस्थान करेंगे और जगह जगह रुक कर लोगों को छत्तीसगढ़ और यहां के पर्यटन के सम्बंध मे जानकारी देंगे।