spot_img

अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वाडों खिलाड़ी अशोक अंसारी को मिलेगी नौकरी, कलेक्टर ने की पहल

HomeCHHATTISGARHअंतर्राष्ट्रीय ताइक्वाडों खिलाड़ी अशोक अंसारी को मिलेगी नौकरी, कलेक्टर ने की पहल

 

अंबिकापुर। जन चौपाल के माध्यम से कलेक्टर संजीव कुमार झा पीड़ित व समस्या से जूझते लोगो को त्वरित राहत दे रहे है। इसी कड़ी में कलेक्टर जन चौपाल में ताइक्वाडों के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ने पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण रोजगार की अति आवश्यकता बताते हुए आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर ने खिलाड़ी की आवेदन पर संवेदनशीलतापूर्वक विचार करते हुए अदानी फूटबॉल फॉउंडेशन में रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश खेल अधिकारी को दिए। रोजगार मिलने की खुशी में खिलाड़ी ने कलेक्टर को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कलेक्टर संजीव कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने जन चौपाल में लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान लोगों से प्राप्त समस्या और मांगों से संबंधित 60 आवेदन का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए।

सीतापुर के आदर्श नगर निवासी करीब 25 वर्षीय युवा अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वाडों खिलाड़ी अशोक अंसारी ने बताया कि वर्ष 2017 से ताइक्वाडों प्रतियोगिता में भाग लेते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक प्रतिनिधितत्व किया है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में राज्य स्तरीय, 2018 में राष्ट्रीय और इसी वर्ष ओपन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर थाइलैण्ड से रजक पदक प्राप्त किया है। इसके पश्चात द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप वर्ल्ड ताइक्वाडों जी-01 टुर्नामेंट के लिए चयन हुआ। तेलंगाना सरकार द्वारा राष्ट्रीय खेल हीरोज अवार्ड तथा छत्तीसगढ़ शासन से शहीद राजीव गांधी खेल पुरस्कार भी प्राप्त हुआ है।

उन्होंने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय होने के कारण उनके ऊपर परिवार की जिम्मेदारी का भार बढ़ते जा रहा है और उन्हें रोजगार की अति आवश्यकता है।
जन चौपाल में जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, नगर निगम आयुक्त विजय दयाराम के, अपर कलेक्टर एएल ध्रुव सहित एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।