spot_img

न्यायाधीश ने खाया कैदियों का बनाया खाना

HomeNATIONALन्यायाधीश ने खाया कैदियों का बनाया खाना

हुब्बल्ली-धारवाड़। हाईकोर्ट के न्यायाधीश एवं कर्नाटक राज्य कानून सेवा प्राधिकरण के कार्याध्यक्ष बी. वीरप्पा (B VIRAPPA) ने कहा है कि केन्द्रीय कारागार हर कार्य अच्छी तरह रहा है। कर्नाटक के सभी कारागारों से धारवाड़ केन्द्रीय कारागार की कार्यक्षमता बेहतर है।

भैयाजी ये भी देखें : 1.22 करोड़ के जेवरात जब्त, दंपती समेत तीन गिरफ्तार

उन्होंने धारवाड़ के केन्द्रीय कारागार का औचक दौरा कर कैदियों का भोजन, स्वास्थ्य तथा कानूनी मदद को संबंधित की गई कार्रवाई की समीक्षा की। कारागार में स्थित खाद्य संग्रह कमरा, टेलीफोन बूथ, पुस्तकालय, रसोईघर, तबेला, दुग्ध उत्पादन आदि विभागों के व्यवस्थाओं की समीक्षा की। रसोईघर का दौरा कर न्यायाधीश (B VIRAPPA) ने स्वयं दाल-चावल व रोटी का सेवन कर खाने के गुणवत्ता की समीक्षा की। उन्होंने कारागार में स्थित पुरुष तथा महिला कैदियों के वार्डों का दौरा कर वहां की समस्याओं को जाना। आवश्यक कैदियों को नि:शुल्क अधिवक्ताओं को देकर उनके प्रकरणों को संबंधित वकालत करने के लिए प्राधिकरण की ओर से मदद करने का अश्वासन दिया।

भैयाजी ये भी देखें : मुस्लिम बताकर बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

विचाराधीन एवं सजायाफ्ता कैदियों से चर्चा की

न्यायाधीश ने केन्द्रीय कारागार में गांधी भवन में विचाराधीन एवं सजायाफ्ता कैदियों से चर्चा की। सबको योग, ध्यान आदि मुख्य है। कारागार के आसपास उत्तम वातावरण है। पुस्तकालय है। पढ़ाई कर ज्ञान के साथ अच्छे संस्कार अपनाकर समाज के लिए आदर्श व्यक्ति होना चाहिए। नि:शुल्क न्याय दिलाने की दिशा में प्रयास करेंगे। धारवाड़ कारागार (B VIRAPPA) में अच्छे तरीके से देखरेख की जा रही है। वे धारवाड़ के आलूर वेंकटराय सांस्कृतिक भवन में जिला प्रशासन, सार्वजनिक शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षकों के लिए आयोजित कानून कार्यशाला का उद्घाटन कर बोल रहे थे।  बच्चों के अधिकार, बच्चों का पोषण एवं सुरक्षा कानून, पोक्सो अधिनियम तथा कानून रक्षा के नियमों के बारे में जानकारी देनी चाहिए।