spot_img

1.22 करोड़ के जेवरात जब्त, दंपती समेत तीन गिरफ्तार 

HomeNATIONAL1.22 करोड़ के जेवरात जब्त, दंपती समेत तीन गिरफ्तार 

बेंगलूरु। बेंगलूरु की तलघट्टापुर पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में एकदंपती समेत तीन आरोपियों (BANGALORE NEWS) को गिरफ्तार कर 1 करोड़ 22 लाख रुपए के जेवर जब्त किए।

पुलिस के अनुसार आंध्र प्रदेश के ओजिकुप्पिन निवासी रत्ना कुमार (4) और उसकी पत्नी तहसीन फातिमा (36) और उसके भाई मोहम्मद अरशद नदीम को चेन्नई से गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से 47 लाख रुपए कीमत के सोने के जेवर और 65 लाख रुपए कीमत के हीरे के आभूषण जब्त किए।

भैयाजी ये भी देखें : मुस्लिम बताकर बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

गत माह 28 अप्रेल को एक व्यापारी ने रघुनावनाहल्ली में एक बैंक के लॉकर (BANGALORE NEWS) से जेवरात निकाल कर बैग में रखे थे। व्यापारी ने बीच मार्ग में कार रोक कर पौधों की खरादी के लिए नर्सरी गया। लौटने तक किसी ने कार का शीशा तोड़ कर जेवर का बैग उड़ा लिया था। व्यापारी ने तलाघट्टापुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।

सीसीटीवी के फुटेज से आरोपियों की पहचान

पुलिस घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी के फुटेज से आरोपियों की पहचान की थी। पुलिस ओजीकुप्पान जाकर जांच करने पर दंपति के चेन्नई में होने का पता चला। पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार (BANGALORE NEWS) कर कुछ जेवर बरामद किए। फिर नदीम को चेन्नई के पांडियन नगर के मंगाडुवी क्षेत्र के एक फ्लैट से गिरफ्तार किया। रत्ना कुमार ने एक गिरोह बना रखा था जो लोगों का ध्यान दूसरी तरफ खींच कर जेवर, रुपए और अन्य कीमती चीजें उड़ाता था। उसके खिलाफ कुल 26 मामले दर्ज हैं। आरोपी तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल और आंध्र प्रदेश में वांछित थे।