spot_img

रायपुर को नंबर 1 बनाने में जुटे मेयर एज़ाज़, सफाई ठेकेदारों से लिए सुझाव, दिए निर्देश

HomeCHHATTISGARHरायपुर को नंबर 1 बनाने में जुटे मेयर एज़ाज़, सफाई ठेकेदारों से...

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने आज शहर के सफाई ठेकेदारों की बैठक ली। इस बैठक में मेयर ने शहर को स्वच्छता में नंबर 1 बनाने के लिए उनसे कई मसलों पर चर्चा की है।

भैयाजी ये भी देखें : लदान नहीं मिलने से परेशान परिवहन संघ के प्रतिनिधियों ने मंत्री…

इसके साथ ही हाल ही में भ्रमण के दौरान सफाई व्यवस्था को लेकर देखे गए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी उन्होंने सफाई ठेकेदारों को दिए है।

निगम मुख्यालय भवन में हुई इस बैठक में निगमायुक्त प्रभात मलिक, एमआईसी सदस्य नागभूषण राव, अपर आयुक्त सुनील चंद्रवंशी, उपायुक्त ए के हलदार, स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडे के साथ ही सभी 10 जोनों के स्वास्थ्य अधिकारी भी शामिल थे।

महापौर ढेबर इंदौर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेकर लौटे हैं। वहां से प्राप्त अनुभवों के आधार पर उन्होंने ठेकेदारों को आवश्यक सुझाव दिए। वहीं उन्होंने व्यवस्था में सुधार के लिए सुझाव भी मांगे।

उन्होंने रात्रि कालीन सफाई के साथ दिन में भी सफाई पर दिशा निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने ठेका पद्धति में सुधार और कार्य की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए ठेकेदारों से चर्चा की।

सफाई कर्मचारियों की हो 7 घंटे की हाज़री

निगमायुक्त मलिक ने सफाई कर्मियों की उपस्थिति को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी सात घण्टे काम करे यह बात सुनिश्चित किया जाए।

भैयाजी ये भी देखें : ऑनलाइन ठगी के मामले में कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार, साइबर पुलिस…

उन्होंने कहा कि कई कर्मचारी समय पूर्व ही काम बंद कर देते हैं। इसे लेकर ठेकेदारों को जिम्मेदारी देते हुए उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों को 7 घण्टे काम करना अनिवार्य है।