spot_img

ज्ञानवापी मस्ज़िद : सोनहलाल बोले “नंदी जिसका इंतज़ार कर रहे थे वो बाबा मिल गए..”

HomeNATIONALज्ञानवापी मस्ज़िद : सोनहलाल बोले "नंदी जिसका इंतज़ार कर रहे थे वो...

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में सोमवार को तीसरे दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे-वीडियोग्राफी कार्य संपन्न हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

भैयाजी ये भी देखें : बुद्ध जयंती : मांस बिक्री पर था प्रतिबंध, बावजूद इसके खोली…

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को संवाददताओं से कहा, “सोमवार को दो घंटे 15 मिनट से अधिक समय तक सर्वे करने के बाद अदालत द्वारा गठित आयोग (कोर्ट कमीशन) ने सुबह करीब 10:15 बजे अपना काम समाप्त कर दिया। सर्वे कार्य से सभी पक्ष संतुष्ट थे।”

इधर वाराणसी के चर्चित ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के आखिरी दिन आज 12 फीट व्यास शिवलिंग मिलने की बात कहीं जा रही है। वाराणसी कोर्ट ने शिवलिंग वाली जगह को सील करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस कमिश्नर और सीआरपीएफ कमांडेंट से कहा है कि “शिवलिंग स्थल को पूर्णत सुरक्षित और संरक्षित किया जाए।

इसकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी इन तीनों अधिकारियों की होगी।” कोर्ट ने आगे कहा कि “प्रशासन की ओर से क्या-क्या किया गया है, इसके सुपरविजन की जिम्मेदारी पुलिस महानिदेशक, पुलिस मुख्यालय उत्तर प्रदेश तथा मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन की होगी।”

ज्ञानवापी मस्ज़िद : वो बाबा मिल गए…

मीडिया से बातचीत के दौरान वादी पक्ष के सोहनलाल आर्य ने बताया कि “नंदी जिसका इंतजार कर रहे थे वह बाबा मिल गए। इतिहास कालखंड में जो भी लिखा था वह मिल गया है। जिसकी जनता को प्रतीक्षा थी आखिरकार वह बाबा अब मिल गए हैं।” वहीं मुस्लिम पक्ष ने कहीं कुछ भी मिलने के दावों से इनकार किया है।

भैयाजी ये भी देखें : रूट डायवर्सन : रायपुर में इन रास्तों के इस्तेमाल से बचें,…

पूछे जाने पर सोहनलाल ने कहा कि ये मत पूछिए। उन्होंने संतकबीर का दोहा- ‘जिन खोजा तिन पाइया, गहरे पानी पैठ, मैं बपुरा बूडन डरा, रहा किनारे बैठ’ सुना दिया। उन्होंने बताया कि तालाब में काले रंग का पत्थर मिला है। हालांकि प्रशासन ने कहा है कि इस मामले में सिर्फ अधिकारिक बयानों पर ही ध्यान दें। अन्य किसी भी बयान पर भरोसा न करें।