spot_img

हेलीकाप्टर हादसे में जान गंवा चुके पायलट अजय प्रताप का दिल्‍ली में, गोपाल पंडा का रायपुर में होगा अंतिम संस्कार

HomeCHHATTISGARHहेलीकाप्टर हादसे में जान गंवा चुके पायलट अजय प्रताप का दिल्‍ली में,...

रायपुर। रायपुर (RAIPUR NEWS) के माना स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में हेलीकाप्टर हादसे में जान गंवा चुके कैप्टन अजय प्रताप श्रीवास्तव के परिजन शुक्रवार सुबह रायपुर पहुंच गए। कैप्टन अजय की पत्नी डाक्‍टर मनु श्रीवास्तव के साथ भांजे दिल्ली के पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री और उनकी पत्नी पूर्व केंद्रीय मंत्री मंजू शास्त्री भी रायपुर पहुंची।

कैप्टन पायलट एपी श्रीवास्तव के परिजन पोस्टमार्टम स्थल पहुंच गए हैं। साथ में विधायक कुलदीप जुनेजा भी मौजूद हैं। एपी श्रीवास्तव के भांजे और पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री ने बताया कि कैप्टन एपी श्रीवास्तव का शनिवार को 12 बजे अंतिम संस्कार दिल्ली में होगा।

भैयाजी यह भी देखे: पारले किसमी टाफी परीक्षण में निकली अमानक, कंपनी पर लगाया 6.40 लाख का जुर्माना

उन्‍होने बताया कि कल रात दुखद घटना (RAIPUR NEWS)  की जानकारी मिली। पूरा परिवार पीड़ा में है। बतादें कि एपी श्रीवास्तव मूलतः उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के हैं। कल 12 बजे इंडियन एयरफोर्स की सहायता से दिल्ली में उनका अंतिम संस्कार होगा। खबरों के अनुसार पायलट गोपाल पंडा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ रायपुर में ही किया जाएगा।

10 सदस्यीय टीम रायपुर पहुंची

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सचिव कोमल परदेशी सहित राज्य सरकार (RAIPUR NEWS) के आला अधिकारी पोस्टमार्टम स्थल पहुंच गए। आईजी ओपी पाल ने जानकारी दी है कि दोनों पायलटों का पोस्टमार्टम जारी है। इधर, हेलीकाप्टर क्रैश मामले की जांच के लिए डीजीसीए टीम में डायरेक्टर इन्वेस्टिगेशन और डायरेक्टर इंटेलिजेंस समेत 10 सदस्यीय टीम रायपुर पहुंच गई है।

ब्लैक बाक्स को लिया कब्जे में

एयरपोर्ट अथारिटी ने हेलीकाप्टर के ब्लैक बाक्स को अपने कब्जे में ले लिया है। इसे डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) को भेजा जाएगा। इसकी जांच के बाद ही इस दुर्घटना की वजह स्पष्ट हो पाएगी। अब तक मिली जानकारी के अनुसार उड़ान के दौरान अचानक खराबी आ जाने से हेलीकाप्टर अनियंत्रित हो गया और पायलट को उसे संभालने का मौका नहीं मिल पाया। दुर्घटना के बाद हेलीकाप्टर में दोनों पायलट फंस गए थे, जिन्हें बाहर निकालने के लिए जवानों को काफी मशक्‍कत करनी पड़ी।

दिल्ली से आए थे प्रशिक्षण देने

बताया जाता है कि पायलट एपी श्रीवास्तव दिल्ली से प्रशिक्षण देने के लिए रायपुर आए थे। वे पायलट गोपालकृष्ण पंडा को हेलीकाप्टर चलाने का प्रशिक्षण दे रहे थे। हेलीकाप्टर में अचानक खराबी आने के कारण यह हादसा हुआ।