spot_img

ग्रामीणों पर लकड़बग्घे ने किया हमला, 10 ग्रामीण घायल, 1 की हालत चिंताजनक

HomeCHHATTISGARHग्रामीणों पर लकड़बग्घे ने किया हमला, 10 ग्रामीण घायल, 1 की हालत...

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के पिथौरा वन परिक्षेत्र में तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीणों पर लकड़बग्घे (MAHASAMUND NEWS) ने हमला कर दिया। इस हमले में 10 ग्रामीण घायल हो गए हैं। वहीं एक ग्रामीण की हालत चिंताजनक बनी हुई है। ग्रामीण टोली बनाकर जंगल में पहुंचे थे। अमूमन भीड़ पर लकड़बग्घे हमला नहीं करते, लेकिन टोली के बीच में लकड़बग्घा घुसा और कई लोगों को घायल कर दिया। वन विभाग को मामले की जानकारी दी गई है।

कहां हुई घटना

पूरे छत्तीसगढ़ में 4 मई से तेंदूपत्ता तोड़ने का काम शुरु हुआ है। तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए ग्रामीण जंगलों (MAHASAMUND NEWS) में जा रहे हैं। पिथौरा वन परिक्षेत्र के छिंदौली और बेल्डीह में भी तेंदूपत्ता तोड़ने का काम ग्रामीण करते हैं, लेकिन भीषण गर्मी और खाने की कमी के कारण घने जंगलों से जानवर बाहर निकल रहे हैं। ऐसे ही एक लकड़बग्घे से ग्रामीणों का सामना हो गया। इस हमले दो गांवों के 10 ग्रामीण घायल हुए हैं।

भैयाजी यह भी देखे: खाबो लाठी जाबो जेल, हमर नेता भूपेश बघेल के नारों के साथ कांग्रेसियों ने बया किया दर्द

एक ग्रामीण की हालत गंभीर

इस हमले में घायल ग्रामीणों को पास के शासकीय अस्पतालों में इलाज (MAHASAMUND NEWS)  के लिए भर्ती कराया गया। जहां एक ग्रामीण की स्थिति चिंताजनक बनीं हुई थी। लिहाजा डॉक्टरों ने ग्रामीण को रायपुर रेफर कर दिया। वहीं घटना के बाद वन विभाग ने घायलों को 500-500 रुपए की आर्थिक मदद पहुंचाई है। जबकि घायलों का इलाज पिथौरा और भुरकोनी अस्पताल में जारी है।