spot_img

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर पुलिस का गलत इस्तेमाल करने का लगाया आरोप

HomeNATIONALअखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर पुलिस का गलत इस्तेमाल करने का...

दिल्ली। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (AKHILESH YADAV) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर उत्तर प्रदेश पुलिस का दुरुपयोग करने और पुलिस थानों में न्याय गिरवी रखने का आरोप लगाया।

अखिलेश यादव का यह बयान ललितपुर मामले के संदर्भ में आया है जहां एसएचओ तिलकधारी सरोज पर 13 वर्षीय पीड़िता से दुष्कर्म का आरोप लगा था, जिसे पहले दिन में सेवा से निलंबित कर दिया गया था। उन पर ललितपुर थाने के अंदर नाबालिग के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने का आरोप लगा है जब वह शिकायत दर्ज कराने गई थी।

भैयाजी यह भी देखे: जोधपुर में 6 मई तक बढ़ा कर्फ्यू,दो दिन के लिए बंद रहेगी इंटरनेट सेवाएं

सपा प्रमुख (AKHILESH YADAV) ने ट्विटर पर कहा, “ललितपुर में एक बेटी के साथ हुए दुष्कर्म के खिलाफ अगर आज हम सब एक साथ खड़े नहीं हुए तो बेलगाम हो चुकी कानून-व्यवस्था हम सबके दरवाजे तक पहुंच जाएगी। भाजपा सरकार ने पुलिस का राजनीतिक दुरुपयोग कर इंसाफ को थानों में गिरवी रख दिया है। ऐसी सरकार से न्याय की अपेक्षा बेमानी है।”

ललितपुर केस

यूपी के ललितपुर जिले में 13 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इस मामले में एक एसएचओ समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पाली थाने में मामला दर्ज किया गया है, जहां चार युवकों ने नाबालिग (AKHILESH YADAV) को बहला-फुसलाकर 22 अप्रैल को भोपाल ले जाकर उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। किशोरी भागने में सफल रही और अपने घर पहुंच गई। हालांकि, जब वह प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पुलिस के पास गई, तो थाना प्रभारी ने किशोरी के साथ कथित तौर पर फिर से बलात्कार किया और उसे चाइल्डलाइन कल्याण समिति को सौंप दिया।