spot_img

जोधपुर में 6 मई तक बढ़ा कर्फ्यू,दो दिन के लिए बंद रहेगी इंटरनेट सेवाएं

HomeNATIONALजोधपुर में 6 मई तक बढ़ा कर्फ्यू,दो दिन के लिए बंद रहेगी...

दिल्ली। राजस्थान के जोधपुर (JODHPUR NEWS) में धारा 144 लागू होने के बाद भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मंगलवार को ईद की नमाज के बाद ताजा सांप्रदायिक हिंसा सामने आई। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने करीब दस इलाकों में लगाए गए कर्फ्यू को शुक्रवार 6 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इंटरनेट सेवा भी दो दिन और बंद रहेगी।

जोधपुर झड़प (JODHPUR NEWS) के एक दिन बाद सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर ‘मुद्दों को घसीटने’ और जमीनी स्तर पर अस्थिरता पैदा करने का आरोप लगाया है। मीडिया से बात करते हुए, कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि संघर्ष के बाद तनाव पैदा करने के लिए आलाकमान के निर्देश पर भाजपा द्वारा ‘सरकार विरोधी अभियान’ चलाया जा रहा है।

भैयाजी यह भी देखे: मुख्यमंत्री ने राजपुर से गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को किया 10 करोड़ 70 लाख रूपए का भुगतान

उन्होंने कहा, ‘बीजेपी गरीबों के घरों में बुलडोजर चलाती है, आलाकमान ने यह निर्देश दिया है। उन्हें होमवर्क दिया गया है, इसलिए वे मुद्दों को खींच रहे हैं। करौली में कुछ हुआ, एक घंटे में इसे सुलझा लिया गया। लेकिन पूरे देश की मीडिया अभी भी इसे चला रही है। राजगढ़ उन्होंने अपने दम पर किया, सिर्फ हमारी सरकार को बदनाम करने के लिए। हमारे पास इस बात की जानकारी है कि सरकार विरोधी अभियान चलाने के लिए संदेश कैसे भेजे जाते हैं।”

जोधपुर संघर्ष

ईद-उल-फितर और अक्षय तृतीया की पूर्व संध्या पर सोमवार रात जोधपुर (JODHPUR NEWS) के जालोरी गेट पर सांप्रदायिक झड़प हो गई। रिपब्लिक के सूत्रों के अनुसार, बालमुकंद बिसा सर्कल में एक धार्मिक ध्वज फहराए जाने पर आपत्ति जताए जाने के बाद विवाद शुरू हो गया। पथराव शुरू होने के बाद, पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस का सहारा लेकर भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया। सूत्रों ने संकेत दिया कि हिंसा में चार पुलिसकर्मियों सहित एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। मंगलवार की सुबह 1 बजे से पूरे जोधपुर जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।