spot_img

असम के दौरे पर पीएम मोदी, कई विकास परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

HomeNATIONALअसम के दौरे पर पीएम मोदी, कई विकास परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) आज 28 अप्रैल को असम राज्य के दौरे पर जाएंगे। जहां वे कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी के असम के कार्बी आंगलोंग रैली को संबोधित करने की भी उम्मीद है।

भैयाजी ये भी देखें : मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब दिसबंर 2024 तक मिलेगा “पीएम-स्वनिधि”

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य के अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे और साथ ही कई कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे।

असम के दीफू में प्रधानमंत्री

पीएम मोदी (pm narendra modi) के दौरे की शुरुआत असम के कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू से होगी। पूरे क्षेत्र में शांति पहल को बढ़ावा देने के लिए, पीएम मोदी “शांति, एकता और विकास” रैली को संबोधित करेंगे। यह हाल ही में भारत सरकार और असम सरकार द्वारा छह कार्बी उग्रवादी संगठनों के साथ समझौता ज्ञापन (MoS) पर हस्ताक्षर के बाद आया है। पीएमओ की प्रेस विज्ञप्ति के एक बयान में कहा गया है, “राज्यमंत्री ने क्षेत्र में शांति के एक नए युग की शुरुआत की है। ‘शांति, एकता और विकास रैली’ में प्रधानमंत्री के संबोधन से पूरे क्षेत्र में शांति की पहल को बढ़ावा मिलेगा।”

कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

पीएमओ की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, असम कैंसर केयर फाउंडेशन, असम सरकार (pm narendra modi)  और टाटा ट्रस्ट का एक संयुक्त उद्यम, राज्य भर में फैले 17 कैंसर देखभाल अस्पतालों के साथ दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा किफायती कैंसर देखभाल नेटवर्क बनाने के लिए एक परियोजना को लागू कर रहा है। पीएमओ ने कहा, “परियोजना के चरण 1 के तहत, 10 अस्पतालों में से सात अस्पतालों का निर्माण पूरा हो चुका है, जबकि तीन अस्पताल निर्माण के विभिन्न स्तरों पर है। परियोजना के दूसरे चरण में सात नए कैंसर अस्पतालों का निर्माण होगा।”