spot_img

जहांगीरपुरी में CCTV लगाए गए, VHP और बजरंगदल का डेलिगेशन पहुंचा

HomeNATIONALजहांगीरपुरी में CCTV लगाए गए, VHP और बजरंगदल का डेलिगेशन पहुंचा

दिल्ली। जहांगीरपुरी में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने CCTV इन्स्टॉल किए हैं। यहां निगरानी चौकियां भी बनाई जाएंगी। जहांगीरपुरी के हिंसा (Jahangirpuri Violence) पीड़ितों से मुलाकात के लिए लगातार सियासी पार्टियां पहुंच रही हैं। शुक्रवार को समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस का डेलिगेशन आएगा।

भैयाजी यह भी पढ़े: कॉर्बेवैक्स वैक्सीन को मिली मंजूरी, 5 से 11 साल के बच्चों को भी जल्द लगेगी वैक्सीन

VHP और बजरंगदल का डेलिगेशन पीड़ितों से मुलाकात के लिए पहुंचा है। गुरुवार को यहां कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा था, लेकिन पुलिस ने उसे हिंसा वाली जगह नहीं जाने दिया। हिंसा की जांच कर रही क्राइम ब्रांच घटना से जुड़े तीन और आरोपियों के खिलाफ NSA लगाने की तैयारी में है। अब तक 5 आरोपियों के खिलाफ NSA लगाया जा चुका है।

दिल्ली हिंसा में अब तक क्या-क्या हुआ है?

रविवार को दिल्ली में हुए हिंसा (Jahangirpuri Violence) मामले में पुलिस ने अब तक 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसा के बाद इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने मीडिया को बताया कि हम केस में PFI एंगल से भी जांच करेंगे। इस हिंसा में पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

हिंसा के बाद बुलडोजर की एंट्री, सुप्रीम कोर्ट ने रोकी

दिल्ली हिंसा के बाद बुधवार को जहांगीरपुरी इलाके (Jahangirpuri Violence) में नगर निगम ने बुलडोजर से अवैध निर्माण को रौंदना शुरू कर दिया। हालांकि, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिस पर कोर्ट ने रोक लगा दी। बुधवार को हुई दूसरी सुनवाई में कोर्ट ने सभी पक्षों से अपना-अपना जवाब देने के लिए कहा है। कोर्ट में दो हफ्ते बाद सुनवाई होनी है।