spot_img

राजनांदगांव में बोले केंद्रीय मंत्री सिंधिया, सरकार किसी की भी हो विकास न रुके…

HomeCHHATTISGARHराजनांदगांव में बोले केंद्रीय मंत्री सिंधिया, सरकार किसी की भी हो विकास...

 

राजनांदगांव। जिले के दौरे पर पहुँचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में अफसरों की एक बैठक ली है। इस बैठक में आकांक्षी जिला के तहत राजनांदगांव में चल रहे विकास कार्यों और योजनाओं की उन्होंने समीक्षा की।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने समीक्षा बैठक में कुपोषण, शिक्षा, पीएमजीएसवाई सड़क योजना और केंद्रीय योजनाओं को लेकर कलेक्टर और अधिकारियों से चर्चा की। केंद्रीय मंत्री ने जिले में चल रही सुपोषण अभियान को लेकर कहा कि अभी भी जिला प्रशासन को सुपोषण को लेकर काम करना है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुपोषण देश के लिए कैंसर के समान है, और जल्द ही कुपोषण को दूर करने योजना बना कर काम करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि कुपोषण को दूर करने जिला प्रशसन को जमीनी लेवल पर टीम बनाकर काम करना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजनादगांव जिला आकांक्षी जिला है ऐसे में इस जिले के समुचित विकास के लिए रणनीति बनाकर काम करना है और केंद्र की योजनाओं का विस्तार अच्छे से होना चाहिए कहा कि स्वास्थ्य सुविधा के साथ साथ अन्य योजनाओं का क्रियान्वन समुचित तरीके से होना चहिये।

उन्होंने ये भी कहा कि विकास के लिए राजनीति नहीं होनी चाहिए। सरकार किसी भी दल का हो लेकिन देश और प्रदेश दोनो जगहों चलने वाली विकास और योजनाओ को रोकना और सुचारू रूप आए संचालित होना चाहिए।

मंत्री सिंधिया ने कहा कि पीएमजीएसवाई सडक योजनाओं के तहत जिन गावो में कनेक्टिविटी नहीं हुई है, उसे प्राथमिकता से जल्द पूरा करे। पीएम आवास योजना को लेकर कहा कि जिला प्रशासन का काम सन्तोष जनक है और तकनीकी कारणों से काम बंद पड़ा हुआ है, इसे जल्द से जल्द दूर कर शुरू किया जाएगा।