spot_img

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, गरज- चमक के साथ रायपुर में हो सकती है बारिश

HomeCHHATTISGARHमौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, गरज- चमक के साथ रायपुर में...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के  मौसम विज्ञानियों( IMD) अनुमान है कि आज राजधानी रायपुर मौसम शुष्क रहेगा और आकाश भी साफ रहेगा। देर शाम हालांकि मौसम में बदलाव होगा और हवाएं चलने के साथ ही गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा की भी संभावना है। रायपुर का अधिकतम तापमान भी 42.0 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

भैया जी यह भी देखे: छत्तीसगढ़ पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, कांग्रेस को देश के विकास की चिंता नहीं

आपको बता दे कि मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ( IMD) ने बताया कि प्रदेश के उत्तर में पश्चिमी और दक्षिण छत्तीसगढ़ में दक्षिणी हवा आ रही है। इसके प्रभाव से ही मंगलवार प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की बारिश या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। उन्होंने कहा कि अधिकतम व न्यूनतम तापमान विशेष बदलाव नहीं होगा, लेकिन इनमें लगातार वृद्धि का रुख जारी रहेगा।

मौसम का पूर्वानुमान

17 से 19 अप्रैल के दौरान राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों और 17-18 अप्रैल को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गंभीर हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है। दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर एक चक्रवाती परिसंचरण ( IMD) बन रहा है। जिस कारण अगले पांच दिनों के दौरान केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में गरज और बिजली गिरने के साथ बारिश होगी। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में छिटपुट बरसात देखने को मिल सकती है।