spot_img

सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा “अस्पताल” के चार साल, 7 लाख से ज़्यादा का ईलाज़

HomeNATIONALसांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा "अस्पताल" के चार साल, 7 लाख से ज़्यादा...

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रयास संस्था द्वारा चलाई जा रही सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा “ अस्पताल” के चार वर्षों के कार्यकाल को उपलब्धियों भरा बताया है। इस अवसर पर ऊना में आयोजित विशाल चिकित्सा शिविर के सफल आयोजन पर अस्पताल टीम को बधाई दी है।

भैयाजी ये भी देखें : गुजरात में 108 फ़िट के हनुमान जी, पीएम नरेंद्र मोदी ने…

अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा “संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर गरीब कल्याण के बड़े हिमायती थे और उन्हीं से प्रेरणा लेकर मैंने 14 अप्रैल 2018 को प्रयास स्वयंसेवी संस्था के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की शुरुआत की थी।

बेहतर स्वास्थ सुविधा प्रत्येक नागरिक की बुनियादी ज़रूरत है,मगर कई बार स्वास्थ केंद्रों के दूर होने या डॉक्टरों की उपलब्धता ना होने से दूर दराज़ इलाक़ों के लोग अच्छी स्वास्थ सेवा से वंचित रह जाते हैं, ऐसे में अस्पताल सेवा लोगों के लिए एक वरदान बनी है।”

“अस्पताल” से 7,151,32 लोगों का उपचार

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा कि “यह हर्ष का विषय है कि सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा 4 वर्षों के इस कालखंड में लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरने का काम किया है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : कांग्रेस का हुआ खैरा”गढ़” 20 हज़ार वोटो से…

मात्र चार वर्ष के कालखंड में 6,22,354 किलोमीटर का चक्कर काटकर क़रीब 7,151,32 लोगों को उनके घर द्वार पर मुफ़्त जाँच, सलाह और उपचार करना अपने आप में एक उपलब्धि है जिसके लिए मैं पूरी अस्पताल टीम को बधाई देता हूँ।”