spot_img

धूमधाम से मनेगा हनुमान जन्मोत्सव, श्री सुरेश्वर महादेव पीठ में भव्य आयोजन

HomeCHHATTISGARHधूमधाम से मनेगा हनुमान जन्मोत्सव, श्री सुरेश्वर महादेव पीठ में भव्य आयोजन

रायपुर। राजधानी रायपुर में हनुमान जन्मोत्सव की तैयारियां पुरे ज़ोरो पर है। इस बीच शहर के श्री सुरेश्वर महादेव पीठ में भी हनुमान जन्मोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : IAS Conclave में सूटबूट पहनकर पहुंचे CM भूपेश, कहा-गांव में दें…

इस उपलक्ष में 16 अप्रैल 2022 को सुबह 10:00 बजे से श्री रामचरितमानस का अखंड पाठ विद्वान आचार्यों के द्वारा किया जाएगा। साथ ही 17 अप्रैल 2022 को सुबह 10:00 बजे हवन एवं महाआरती का भी आयोजन किया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए श्री सुरेश्वर महादेव पीठ संस्थापक, स्वामी राजेश्वरानंद ने बताया कि बीते 26 सालों से श्री सुरेश्वर महादेव पीठ में हनुमान जन्मोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि बीते दो वर्षों में कोरोना की वज़ह से ये आयोजन नहीं हो पाए थे। इस बार ये आयोजन अपनी भव्यता के साथ हो रहे है। जिसकी तमाम तैयारीयां श्री सुरेश्वर महादेव पीठ के अध्यक्ष मनोज कुमार अग्रवाल जी के नेतृत्व में हो रही है।”

भैयाजी ये भी देखे : बस्तर संभाग का एक ऐसा गाँव जो सालों से था वीरान…अब…

उन्होंने बताया कि हवं पूजन के बाद श्री सुरेश्वर महादेव पीठ में हनुमान जनमोत्स्व के उपलक्ष्य में भव्य भंडारे का भी आयोजन दोपहर12:00 से किया जा रहा है। उन्होने इस भंडारे में शहर के तमाम श्रद्धालुओं से पहुंचकर परसादी ग्रहण करने का आग्रह भी किया है।”