spot_img

मोहन भागवत का Owaisi ने बनाया मजाक, कहा- सपने शुरू करने से पहले…

HomeNATIONALमोहन भागवत का Owaisi ने बनाया मजाक, कहा- सपने शुरू करने से...

दिल्ली। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के 15 साल में अखंड भारत के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) ने तीखा जवाब दिया।

गुजरात में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, ओवैसी (Owaisi) ने भागवत से सवाल किया कि भाजपा 8 साल से सत्ता में होने के बावजूद इस लक्ष्य को पूरा करने में असमर्थ क्यों है। ओवैसी ने अपने बार-बार आरोप लगाए कि चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, इस लेकर उन्होंने आरएसएस प्रमुख से ‘अखंड भारत’ के सपने को शुरू करने से पहले इस मुद्दे पर बात करने को बात कही है।

वे अब तक क्या कर रहे थे

असदुद्दीन ओवैसी ने टिप्पणी की, “वे अब तक क्या कर रहे थे? वे 15 साल में क्या करेंगे? 15 लाख खातों में नहीं आए और आप 15 साल की बात कर रहे हैं! जब आप इस बारे में बात करते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि अखंड भारत का मतलब पूरा पाकिस्तान है, पूरे श्रीलंका और पूरे बांग्लादेश। वर्तमान में, पाकिस्तान ने हमारे कश्मीर के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया है।”

भैयाजी ये भी देखे: बड़ी ख़बर : रायपुर में कांग्रेस विधायक की कटी जेब, दो गनमैन को नहीं लगी भनक…

एआईएमआईएम सुप्रीमो (Owaisi) ने कहा, “मैं मोहन भागवत से कहना चाहता हूं कि अखंड भारत के बारे में बात न करें। बात करें कि चीन ने डेपसांग, डेमचोक और हॉट स्प्रिंग्स सहित भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है। हमारी सेना इन क्षेत्रों में गश्त नहीं कर सकती है। और आप अखंड भारत के बारे में बात करते हैं। आपको इसे 8 साल में करना चाहिए था।”

आरएसएस प्रमुख ने अखंड भारत का किया आह्वान

पिछले साल 25 नवंबर को, मोहन भागवत ने विभाजन को पूर्ववत करने का आह्वान करते हुए कहा कि यह लोगों के दर्द को दूर करने का एकमात्र तरीका है। वह नोएडा में कृष्णानंद सागर की पुस्तक ‘विभाजन कालिन भारत के साक्षी’ के विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे।

यह कहते हुए कि विभाजन को वापस स्वीकार कर लिया गया था, केवल रक्तपात से बचने के लिए, उन्होंने तर्क दिया कि न तो भारत और न ही पाकिस्तान इसके परिणामस्वरूप खुश थे। यह कहते हुए कि यह हमारे अस्तित्व का मामला है, उन्होंने जोर देकर कहा, “जो बिखर गया है उसे हमें एकीकृत करना होगा”।