spot_img

शिवरीनारायण पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत, कहा-कण कण में बसे हैं श्री राम

HomeCHHATTISGARHBILASPURशिवरीनारायण पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत, कहा-कण कण में बसे हैं श्री...

जांजगीर-चांपा। राम वन गमन पर्यटन परिपथ शिवरीनारायण के दूसरे दिन मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत मौजूद रहे।

भैयाजी ये भी देखे : सीएम भूपेश का ट्वीट…हद है. रेलवे स्टेशन बेचा अब 10 पैसेंजर…

डॉ चरणदास महंत ने अपने उद्बोधन में कहा कि ये बहुत खुशी की बात है कि राम वन गमन पर्यटन परिपथ शिवरीनारायण का लोकार्पण हो रहा है। डॉ. महंत ने कहा कि भगवान राम के आशीर्वाद से ही यहां मानस का पाठ हो रहा है, यह श्री राम की खुद की इच्छा है तभी इस तरह का आयोजन हो पा रहा है।

डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि कबीर परंपरा के अनुसार जगत में चार प्रकार के भगवान राम हैं। एक राम दशरथ के बेटे हैं, दूसरे राम घट-घट में बैठे हैं, तीसरे राम ने पूरे ब्रह्मांड को बनाया है और चौथे राम अन्य सभी के राम हैं।

डॉ.महंत ने कहा कि भले ही कबीर ,तुलसी या वाल्मीकि के रामायण अलग-अलग हो लेकिन सब में एक चीज समान है और वह है भगवान श्री राम। राम हम सभी की आत्मा में विराजमान हैं, हम सबको राम का भरोसा है और जब तक हम उनके भरोसे रहेंगे कोई हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

अनुराधा पौडवाल को भेंट की ख़ास साडी

इस दौरान मंच पर देश की विख्यात पार्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल भी उपस्थित थीं। छत्तीसगढ़ संस्कृति एवं पर्यटन विभाग ने अनुराधा पौडवाल को एक विशेष साड़ी से सम्मानित किया,

भैयाजी ये भी देखे : अटल इनोवेशन मिशन मार्च 2023 तक जारी रहेगा, केंद्रीय कैबिनेट से…

इस साड़ी में विशेष तौर पर राम दरबार का अंकन किया गया है, ये साड़ी कोसा से निर्मित है। जिसे जांजगीर के कलाकारों ने तैयार किया है। कार्यक्रम के दौरान राजेश्री महंत डॉ. रामसुंदर दास, जांजगीर कलेक्टर, एसपी समेत पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।