spot_img

RDA ने की बजट की तैयारी, पुराने प्रोजेक्ट अधूरे, लेकिन मिल सकती है नई सौगातें

HomeCHHATTISGARHRDA ने की बजट की तैयारी, पुराने प्रोजेक्ट अधूरे, लेकिन मिल सकती...

रायपुर। रायपुर विकास प्राधिकरण (RDA) ने कोरोनाकाल के 2 साल बाद पहली बार वार्षिक बजट की तैयार की है। जानकारी के मुताबिक इस बजट में आरडीए अलग-अलग प्रोजेक्ट की पेशकश कर सकता है। बीते एक वर्ष की स्थिति पर गौर करें तो आरडीए की माली हालत में कुछ सुधार तो जरूर आया है।

 नए लोकेशन में  प्रोजेक्ट की तैयारी

RDA सूत्रों के मुताबिक कमल विहार के अलावा आरडीए ने प्रस्तावित बजट में शहर के नए लोकेशन में नए प्रोजेक्ट की तैयारी की है। आरडीए के सामने वर्तमान में इंद्रप्रस्थ फेस-2 प्रोजेक्ट को पूरा करने की चुनौती भी है, क्योंकि इस प्रोजेक्ट को वर्ष 2019 तक पूरा कर लिया जाना था। यह देखना दिलचस्प होगा कि आरडीए अपने बजट में किन नए योजनाओं को शामिल करता है। कमल विहार और इंद्रप्रस्थ के बाद आरडीए ने बीते पांच से सात वर्षों में किसी तरह के नए प्रोजेक्ट की पेशकश नहीं की है।

भैयाजी यह भी देखे: पति से मोबाइल पर बात करने के संदेह में महिला से विवाद पर शर्मिंदा जशपुरनगर की छात्रा ने की आत्महत्या

इंद्रप्रस्थ प्रोजेक्ट अभी तक अधूरा

इंद्रप्रस्थ प्रोजेक्ट अभी तक अधूरा है। आरडीए के बजट पेश करने के पहले पुराने प्रोजेक्ट को पूरा करने की भी चुनौती बनी हुई है, क्योंकि आरडीए के पुराने प्रोजेक्ट को लेकर भी अभी तक स्थिति साफ नहीं हुई है। कमल विहार प्रोजेक्ट अभी तक अधूरा है। कमल विहार के कई सेक्टरों में वादों के मुताबिक विकास कार्य नहीं किया जा सका है। आरडीए का कहना है कि इस बजट में अधूरे बजट को पूरा करने के लिए भी प्लान पेश किया जाएगा। नए प्रोजेक्ट में आरडीए कमल विहार में भी नई घोषणाएं कर सकता है।

संचालक मंडल की बैठक में होगा फैसला

RDA के अधिकारियों ने बताया कि संचालक मंडल की बैठक में बजट की तारीख तय होगी। इस प्रस्ताव को संचालक मंडल की बैठक में पारित किया जाएगा। संचालक मंडल की बैठक अप्रैल के पहले हफ्ते में होने की संभावना जताई जा रही है।