spot_img

Share Market : क़ारोबार में गिरावट का दौर ज़ारी, सेंसेक्स में 400 अंकों की गिरावट

HomeINTERNATIONALBUSINESSShare Market : क़ारोबार में गिरावट का दौर ज़ारी, सेंसेक्स में 400...

मुंबई। शेयर बाजार (Share Market) में गुरुवार को कारोबार की शुरुआत से ही उतार चढ़ाव दिखा है। बाजार में आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में ही गिरावट दिखी। दरअसल बुधवार से ही इस गिरावट का आगाज़ हो गया था।

भैयाजी ये भी देखे : Petrol Diesel Price : लगातार दूसरे दिन भी बढ़ी क़ीमत, रायपुर…

बुधवार को बाजार की शुरुआत पॉजिटिव नोट के साथ हुई थी, लेकिन कारोबार बंद होने तक निवेशकों के मुनाफावसूली के चलते बाजार नीचे गिरकर बंद हुआ था।

आलम ये रहा कि गुरुवार को शेयर बाजार (Share Market ) का सेंसेक्स करीब 400 अंक टूटकर खुला। सेंसेक्स की शुरुआत 57,190.05 अंक से हुई, कारोबार के शुरूआती दौर में ही 354.88 अंक की गिरावट दर्ज़ की गई। इसी तरह निफ्टी में भी शुरुआत से ही गिरावट दर्ज़ हुई, निफ्टी आज 98.25 अंक टूटकर 17,147.40 अंक पर कारोबार कर रहा है।

Share Market में बुधवार से गिरावट

इधर बुधवार को जब बाजार बंद हुआ था तब बीएसई सेंसेक्स 304.48 अंक के नुकसान के साथ 57,684.82 अंक पर आ गया था। ऐसे ही निफ्टी 69.85 अंक गिरकर 17,245.65 अंक पर बंद हुआ।

भैयाजी ये भी देखे : गर्मी के मौसम में जंगलों में न भड़के आग, वन विभाग की तैयारी, ज़ारी किया टोल फ्री नंबर

बुधवार को दिन के कारोबार में बाजार की बाज़ी पलटी थी। बैंकिंग और फाइनेंस जैसे अहम सेक्टर के शेयरों में गिरावट आने से ब्रॉडर इंडेक्स को नुकसान हुआ। इसकी भरपाई आईटी स्टॉक्स भी नहीं कर पाया, क्यों की यहाँ भी गिरावट दिखी।