spot_img

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे 12 मुख्यमंत्री, इन्हे किया गया आमंत्रित

HomeNATIONALयोगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे 12 मुख्यमंत्री, इन्हे किया...

दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (YOGI ADITYANATH) का 25 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है। जिसमें 12 मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। इस सूची में गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू, त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत शामिल हैं।

भैयाजी यह भी देखे: कांग्रेस चुनाव पर मंथन करेगी 26 मार्च को, महासचिव-राज्य प्रभारी रहेंगे उपस्थित

बिहार, नागालैंड, मेघालय और पुडुचेरी के सीएम जहां बीजेपी सत्तारूढ़ गठबंधन (YOGI ADITYANATH) का हिस्सा है और विपक्ष शासित राज्यों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा, भाजपा शासित राज्यों के 5 उपमुख्यमंत्री भी इस अवसर पर शिरकत करेंगे। बीजेपी जहां विपक्षी दलों के नेताओं को न्योता दे रही है, वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी पहले ही संकेत दे चुके हैं कि वह इस कार्यक्रम से दूर रहेंगे। इसके अलावा, योग गुरु बाबा रामदेव, कई मंदिरों और मठों के महंत और उद्योगपति यूपी सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अन्य राज्यों से आए लगभग 2500 भाजपा कार्यकर्ताओं को निमंत्रण मिला है और पार्टी ने उनकी यात्रा और ठहरने की व्यवस्था की है।

पार्टी के 100 कार्यकर्ता शपथ ग्रहण के लिए आएंगे

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र (YOGI ADITYANATH)  से पार्टी के 100 कार्यकर्ता शपथ ग्रहण के लिए आएंगे। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम तक जहां शपथ ग्रहण समारोह हो रहा है और वहां से भाजपा मुख्यालय तक पूरे रास्ते को पार्टी के झंडे, बैनर और फूलों से सजाया जाएगा। योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे।

यूपी चुनाव में बीजेपी की जीत

हालांकि अखिलेश यादव ने पूरे राज्य में एक जबरदस्त अभियान चलाया, लेकिन वे यूपी से भाजपा सरकार को हटाने में नाकाम रहे। यह तब भी हुआ जब सपा का वोट शेयर 21.82% से बढ़कर 32.06% हो गया, जो 2012 के वोट शेयर से अधिक है जब उन्होंने 224 सीटें जीतकर राज्य में सरकार बनाई थी। जहां सपा ने पिछली बार जीती 47 सीटों में से 111 में सुधार किया, वहीं उसके सहयोगी रालोद और एसबीएसपी ने क्रमशः 8 और 6 सीटें हासिल कीं।