spot_img

महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में भारत की उम्मीद बरक़रार, बांग्लादेश को हराया

HomeSPORTSमहिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में भारत की उम्मीद बरक़रार, बांग्लादेश को...

मुंबई। महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 के छठे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार जीत दर्ज की है। भारत ने बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम को 110 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

भैयाजी ये भी देखे : ऐक्ट्रेस राशि खन्ना बोली, वेब सीरीज़ “रुद्र” में मेरा कैरेक्टर देख कर घर वाले भी है हैरान

महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में आज के मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश के खिलाडियों को 230 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को लेकर मैदान में उतरी बांग्लादेश की टीम 40.3 ओवरों में 119 रन बनाकर ढेर हो गई।

इधर भारत की तरफ से स्नेह राणा और पूजा वस्त्रकर ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने खेल से टीम की जीत को आसान बना दिया। पहले इन दोनों ने बल्लेबाजी में कमाल दिखाते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया।

फिर विरोधियों को जल्दी समेटने में भी अहम योगदान दिया। स्नेह राणा ने 10 ओवर गेंदबाजी कर मात्र 30 रन खर्च कर 4 विकेट लिए। पूजा वस्त्रकर 2 विकेट लेने में कामयाब रही।

महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 से बाहर बांग्लादेश

बांग्लादेश की यह पांच मैचों में चौथी हार है, जिससे वह सेमीफाइनल की दौड़ से भी बाहर हो गया है। भारत के खिलाफ 230 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेश की शुरुआत बेहद धीमी रही। टीम ने पहले 6 ओवर में सिर्फ 12 रन बनाए और अपना एक विकेट खो दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : Video : ज़ंज़ीर और तालों की टॉप पहने नज़र आई उर्फी जावेद…मचा कोहराम

भारत के लिए ये विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ ने झटका था। भारत के खिलाफ 230 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने पावरप्ले में यानी पहले 10 ओवर में सिर्फ 19 रन बना पाए थे। इस दौरान 2 विकेट खो दिए, यानी शुरुआत तो धीमी हुई ही थी ऊपर से टॉप ऑर्डर के 2 विकेट भी जल्दी खो दिए।